Weather Update : प्रदेश में मौसम ने ली करवट, तापमान गिरने से धुंध की बन सकती है स्थिति, ठंड बढ़ने के आसार
Weather Update : प्रदेश में मौसम ने ली करवट, तापमान गिरने से धुंध की बन सकती है स्थिति, ठंड बढ़ने के आसार

रायपुर। प्रदेश के मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया है। शुक्रवार दोपहर को तेज धूप और रात के न्यूनतम तापमान में गिरावट का रुख जारी है, वहीं राजधानी में भी बीते चौबीस घंटें में ही न्यूनतम तापमान तीन डिग्री से अधिक गिर गया, जिससे सुबह-सुबह थोड़ी धुंध छाया रहेगा। साथ ही अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है।

इस प्रकार न्यूनतम तापमान में 3.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट रही। साथ ही मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। वहीं प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान पेन्ड्रा का रहा, वहां का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तापमान में वृद्धि का दौर जारी

प्रदेश में शुष्क हवाएँ आने के कारण कल दिनांक 24 अक्टूबर को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि के साथ विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 25 अक्टूबर तक वृद्धि का दौर जारी रहने की प्रबल संभावना है।

मौसम रहेगा सुहाना

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि शनिवार को दोपहर को तेज धूप रही और रात के पारे में गिरावट आनी शुरू हो जाएगीं। राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। इसके साथ ही प्रदेश में उत्तर पश्चिम से शुष्क हवा आ रही है। इसके चलते शनिवार 23 अक्टूबर को मौसम शुष्क रहेगा। सुबह थोड़ी धुंध भी बना रहेगा। न्यूनतम तापमान में गिरावट का रुख भी जारी रहेगा। इससे ठंड का मौसम जल्दी आने की संभावना है। फिलहाल सुबह और शाम का मौसम सुहाना हो गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर