आश्रम 3

टीआरपी डेस्क। मध्य प्रदेश के भोपाल में फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग (Ashram-3 Shooting) के दौरान मारपीट की घटना सामने आई है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं (Bajrang Dal Workers) ने वेब सीरीज के सेट पर जाकर खूब हंगामा किया। उन्होंने वेब सीरीज की यूनिट को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

प्रदर्शनकारियों ने प्रकाश झा पर स्याही भी फेंक दी। दरअसल आश्रम-3 की शूटिंग अरेरा हिल्स में पुरानी जेल में चल रही थी। इस दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर खूब हंगामा किया। उन्होंने जेल परिसर के भीतर जाकर वेब सीरीज टीम के कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने उनकी वैनिटी वैन समते 5 गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। इस हमले में टीम के 4-5 कर्मचारियों को चोट आई है। खबर के मुताबिक मीडियाकर्मियों के साथ भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। इस घटना की खबर मिलते ही पुलिस (Bhopal Police) की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई। भोपाल DIG इरशाद वली ने बताया कि उपद्रवी तत्वों को जेल परिसर से बाहर कर दिया गया है। इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उपद्रवी तत्वों की हम पहचान करके उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल में आश्रम-3 वेब सीरीज की शूटिंग को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी खुलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि इसका नाम आश्रम ही क्यों रखा गया। जिन्होंने कल गलती की है उन पर कार्रवाई हो रही है। लेकिन प्रकाश झा पर क्या कार्रवाई की जाए गृहमंत्री ने सीरीज का नाम बदलने की भी बात कही। शूटिंग के लिए अब स्थानीय गाइडलाइन जारी होगी।

गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि आश्रम वाले मामले में भी हम स्थानीय गाइडलाइन जारी करने वाले हैं आपत्तिजनक अगर सीन है और किसी धर्म की भावनाओं का आहत करने वाले सीन हैं तो पहले प्रशासन को स्टोरी दें और अनुमति लेकर ही वो फिल्मांकन करें। मध्य प्रदेश में आप शूटिंग करने आए हैं, स्वागत है। लेकिन आपत्तिजनक कोई दृश्य महसूस होता है तो जानकारी जिला अधिकारी को दें। आश्रम वेब सीरीज का नाम बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इसका पक्षधर हूं, कि आश्रम नाम ही क्यों रखा गया। किसी दूसरे का रखकर दिखाओ, समझ में आएगा फिर। ऐसा काम मत करो जिससे दिक्कत हो।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर