साउथ सुपर स्टार रजनीकांत ने लॉन्च किया Hoote app, जानें इसकी खासियत और कैसे करेगी काम

टेक डेस्क। साउथ सुपर स्टार रजनीकांत ने बेटी सौंदर्या विशागन का वॉइस आधारित Hoote app को लॉन्च किया है। इस एप के माध्यम से आप 60 सेकंड तक अपना वॉइस रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस एप में आपको 8 राष्ट्रीय और 3 अंतरराष्ट्रीय भाषाओं का विकल्प मिलता है।

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित मशहूर अभिनेता रजनीकांत द्वारा लॉन्च इस एप के जरिये आप अपने विचारों को वॉइस नोट्स के जरिए व्यक्त कर पाएंगे। अपनी पोस्ट को बेहतर बनाने के लिए आप बैकग्राउंड म्यूजिक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह app गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। यह ऐप सबसे पहले आपसे भारतीय या इंटरनेशनल भाषा में से किसी एक का चुनाव करने को पूछता है, फिर सीधा रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पर ले जाता है।

सुपरस्टार रजनीकांत, गौतम गंभीर जैसे सिलेब्रिटीज और न्यूज चैनल्स, राजनेताओं और फैन पेज को इस एप पर फॉलो करने की सुविधा मिलेगी। आप जिन्हें भी फॉलो करेंगे, उनकी हूटे पोस्ट आपको दिखाई देगी।

Hoote ऐप पर एक बार रिकॉर्डिंग पूरी हो जाने के बाद, यूजर्स पोस्ट में एक कैप्शन, बैकग्राउंड म्यूजिक और एक इमेज जोड़ सकते हैं। यहां ढेर सारे म्यूजिक चुनने का भी विकल्प दिया जाता है।

बैकग्राउंड म्यूजिक को इमोशन, पर्यावरण, नेचर, रिलिजन और नेटिव जैसी कैटेगरी में बांटा गया है। एक बार म्यूजिक चुनने के बाद आप इसका प्रीव्यू भी सुन सकते हैं। पोस्ट का कैप्शन 120 या उससे कम शब्दों का होना चाहिए।

यूजर्स प्रोफाइल आइकन पर टैप करके अपने हूट पोस्ट को आप आसानी से डिलीट भी कर सकते हैं। फीड में आने वाले वॉइस नोट्स को यूजर्स आसानी से प्ले और पॉज भी कर सकते हैं।

अन्य सोशल मीडिया ऐप्स की तरह इस पर भी पोस्ट को लाइक, रिपोस्ट और रिशेयर कर सकते हैं। एंगेजमेंट बढ़ाने के लिए पोस्ट पर कॉमेंट भी कर सकते हैं।

रजनीकांत ने कहा कि सौंदर्या ने ”अपने स्वतंत्र प्रयासों से लोगों के लिए हूते नामक एक बहुत ही उपयोगी ऐप बनाने का बीड़ा उठाया था।” अभिनेता ने बताया कि यह देश का पहला आवाज आधारित सोशल मीडिया ऐप है।

उन्होंने कहा, ”लोग अब अपनी आवाज के माध्यम से अपने विचारों, इच्छाओं को हू-ब-हू वैसे ही व्यक्त कर सकते हैं जैसे कि वे अपनी पसंद की किसी भी भाषा में लिखित रूप में करते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर