एक बार फिर हो सकती है प्रदेश की सियासत गर्म! बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कही ये बात
एक बार फिर हो सकती है प्रदेश की सियासत गर्म! बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कही ये बात

रायपुर। प्रदेश में एक बार फिर राजनीतिक सियासत तेज हो चुकी है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा। पत्र के जरिये सीएम के कथित ढाई-ढाई साल फॉर्मूले पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। साय ने अपने पत्र में कांग्रेस में सत्ता संघर्ष के लिए गैंगवार की स्थिति का जिक्र किया।

जिसके बाद सीएम बघेल ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा की मैं समझता हूं कि सबसे असफल और जुमलेबाज प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम दर्ज होगा।बघेल ने ये टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान पर की है, जिसमें शाह ने एक कार्यक्रम में मोदी को आजाद भारत का सबसे सफल प्रधानमंत्री कहा था।

इस दौरान प्रदेश प्रवास पर पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के घर शोक संवेदना में रवानगी से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम के कथित ढाई-ढाई साल फार्मूले पर लिखे साय के पत्र पर दिग्विजय सिंह ने तीक्ष्ण वार करते हुए, कहा कि बीजेपी पहले अपना घर देखें।

‘प्रदेश में न कोई काम कर रहा’-विष्णुदेव

विष्णुदेव साय ने पत्र में लिखा है कि सत्ता के लिए मचे कोहराम की वजह से प्रदेश में न कोई काम कर रहा है और ना कोई काम हो रहा है। साय ने सरकार के मंत्रियों और विधायकों सहित प्रदेशभर में कांग्रेस के सभी जनप्रतिनिधि के लिए कहा कि यहां कोई काम नहीं कर रहे हैं और सभी अपने अपने गुटों का संतुलन बनाने और शक्ति-प्रदर्शन दिखाने में लगे हैं।

बीजेपी पहले अपना घर देखें -दिग्विजय

वहीं दिग्विजय सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार बेहतर काम कर रही है। मध्‍य प्रदेश उपचुनाव प्रचार में कम सक्रियता के सवाल पर कहा कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं। पार्टी जहां आदेश करती है वहां जाता हूं। दिग्विजय ने मध्‍य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधते हुए कहा की नरोत्तम मिश्रा अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। दतिया क्षेत्र में 45 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे करवाए गए हैं। वो गृह मंत्री रहने लायक नहीं हैं।

सीएम बघेल का बीजेपी पर पलटवार

सीएम बघेल ने कहा जब इतिहास समीक्षा करेगा तब देखेंगे कि नरेंद्र मोदी की नोटबंदी से देश पर क्या प्रभाव पड़ा, अर्थव्यवस्था पर क्या प्रभाव पड़ा। जीएसटी लागू करने से क्या हुआ। देश में वैक्सीन उत्पादन हो रहा था तो उसे निर्यात कर रहे थे और यहां लगातार कोरोना केस बढ़ते जा रहे थे। जनता इसकी समीक्षा करेगी।

मैं समझता हूं कि सबसे असफल और जुमलेबाज प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम दर्ज होगा। बघेल ने ये टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान पर की है, जिसमें शाह ने एक कार्यक्रम में मोदी को आजाद भारत का सबसे सफल प्रधानमंत्री कहा था। बीजेपी और कांग्रेस दोनों तरफ से आरोप प्रत्यारोप लगातार जारी हैं।

राजनीतिक सौहार्द को करने वाला हैं ख़त्म

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम लिखे लेटर में साय ने आगे कहा कांग्रेस का सत्ता-संघर्ष अब जिस मुक़ाम पर जाता नज़र आ रहा है, वो न केवल प्रदेश के राजनीतिक सौहार्द को ख़त्म करने वाला है। बल्कि प्रदेश की राजनीति को गैंगवार की शक़्ल भी देने वाला है। इधर बीजेपी दिल्ली में बैठे कांग्रेस के शार्ष नेताओं से जवाब मांग रही है, उधर सीएम बघेल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इतिहास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे असफल और जुमलेबाज प्रधानमंत्री के रूप में दर्ज होगा।