नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी की गई है। इसकी जानकारी एयरपोर्ट अधिकारियों ने दी है। अधिकारियों ने बताया कि दुबई जाने वाला FedEx का विमान के टेक-ऑफ के तुरंत बाद पक्षी से टकरा गया है। इसे देखते हुए दिल्ली हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित किया गया है। बता दें कि विमान में कितने लोग सवार थे, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।

घटना की जांच की जा रही

मिली जानकारी के मुताबिक, 11 बजे एयरपोर्ट से दुबई को जाने वाली फेडएक्स कार्गो विमान ने जैसे ही उड़ान भरी, एक पक्षी से टकरा गया। विमान के पायलट ने तत्काल इसकी जानकारी एटीसी को दी और वापस लौटने की अनुमति मांगी। इसके बाद एटीसी ने सभी एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा। सूचना के बाद आइजीआइ एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की तैयारी शनिवार को शुरू कर दी गई। तमाम तैयारियों के बीच विमान ने आइजीआइ के रनवे पर सुरक्षित लैंडिंग की। अब इस पूरी घटना की जांच की जा रही है।

लैंडिंग के बाद अब हालात पूरी तरह सामान्य

इस सूचना के बाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी की घोषणा की गई, ताकि किसी भी हालात से निपटा जा सके। फौरन एयरपोर्ट पर एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड व अन्य विभाग के कर्मियों को बुला लिया, ताकि यदि कोई अनहोनी हो तो उस स्थिति में क्षति को कम से कम कम किया जाए और त्वरित कार्रवाई हो। पुलिस अधिकारी का कहना है विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद अब हालात पूरी तरह सामान्य हैं।