खाना खाते समय शरारत करने की खौफनाक सजा! स्कूल प्रिंसिपल ने कक्षा दूसरी के छात्र को पहली मंजिल से नीचे लटकाया

टीआरपी डेस्क। यूपी के एक प्राइवेट स्कूल (UP School) में दूसरी कक्षा के बच्चे को शरारत करने की खौफनाक सजा दी गई। खाना खाने के समय शरारत करने के बदले स्कूल प्रिंसिपल ने स्टूडेंट को स्कूल की पहली मंजिल से नीचे लटका दिया। बच्चे को नीचे लटकाए जाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि बच्चे को बिल्डिंग से लटकाए जाने के दौरान बहुत से डरे सहमे बच्चे उसे चुपचाप देख रहे हैं।

दूसरी कक्षा के बच्चे को बिल्डिंग से लटकाए जाने की तस्वीर सामने आते ही डीएम प्रवीण कुमार लक्षकर ने मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसी के साथ ही डीएम ने स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ FIR दर्ज करने का भी आदेश दिया है।

2 साल के बच्चे को मिली बड़ी सजा

अहरौरा के सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाई स्कूल में प्रिंसिपल, मनोज विश्वकर्मा ने कक्षा 2 के छात्र सोनू यादव को स्कूल इमारत की पहली मंजिल से नीचे लटका दिया। बच्चे की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह खाने के दौरान शरारत कर रहा था। इस वजह से प्रिंसिपल उससे नाराज हो गए थे।

गुस्साए प्रिंसिपल ने शरारत कर रहे बच्चे को एक पैर से पकड़ लिया। बच्चे को सबक सिखाने के लिए दूसरे छात्रों के सामने स्कूल इमारत की पहली मंजिल की बालकनी से नीचे लटका दिया। मासूम बच्चे के चीखने रहा और माफी मांगने के बाद प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा ने उसे ऊपर खींच लिया। लेकिन यह घटना वहां लगे कैमरे में कैद हो गई।

बच्चे के पिता ने सजा पर उठाए सवाल

वहीं पीड़ित 2 साल के सोनू के पिता रंजीत यादव का कहना है कि प्रिंसिपल की इस तरह की सजा से उनके बेटे की जान को खतरा हो सकता था। बच्चे के साथ इस तरह की घटना से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं स्कूल प्रिंसिपल पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं मासूम बच्चे के पिता ने भी इस सजा पर सवाल खड़े किए हैं। आरोप के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ धारा 352, 506 भा.द.वि 75 जेजे एक्ट 2015 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर