कई फिल्मकारों को आकर्षित करने वाले इस फाउंटेन के सामने पीएम मोदी समेत विश्व के अन्य नेताओं ने ली तस्वीर, हो रहा वायरल, देखें क्या है खास
कई फिल्मकारों को आकर्षित करने वाले इस फाउंटेन के सामने पीएम मोदी समेत विश्व के अन्य नेताओं ने ली तस्वीर, हो रहा वायरल, देखें क्या है खास

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी अभी रोम में हैं, जहां जी-20 देशों का शिखर सम्मेलन चल रहा है। आज इस सम्मेलन का दूसरा दिन है। इस दौरान विश्व के अन्य नेताओं समेत नरेंद्र मोदी ने रविवार को जी 20 शिखर सम्मेलन रोम के प्रसिद्ध ट्रेवी फाउंटेन का दौरा किया। यह फव्वारा इटली के सबसे अधिक देखे जाने वाले स्मारकों में से एक है और पर्यटकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

इस ऐतिहासिक फव्वारे ने उन कई फिल्मकारों को आकर्षित किया है, जिन्होंने बारोक कला-शैली वाले इस स्मारक को रूमानी स्थल के प्रतीक के रूप में लोकप्रिय बनाया है। यहां भी सभी ने एक साथ फोटो खिंचवाई।

देशों के राष्ट्र प्रमुखों से इस लिए मिल रहे – पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जी-20 शिखर सम्मेलन के पहले सत्र में हिस्सा लिया और कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई के बारे में बताया। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि यदि विश्व स्वस्थ्य संगठन भारत की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी देता है तो भारत 5 बिलियन डोज बनाकर दुनिया के विभिन्न देशों तक पहुंचा सकता है। जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी कई देशों के राष्ट्र प्रमुखों से भी मिल रहे हैं।

पीएम मोदी की कैमेस्ट्री कैसी

जी-20 शिखर सम्मेलन से पीएम मोदी की जो तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, उनसे साफ है कि दुनिया के इस सबसे शक्तिशाली राष्ट्रों के बीच भारत की छवि किस तरह एक मजबूत देश की है और इसमें प्रधानमंत्री मोदी की भूमिका कितनी अहम है। तस्वीरें साफ बयां करती हैं। कि इन ताकतवार राष्ट्राध्यक्षों के साथ पीएम मोदी की कैमेस्ट्री कैसी है। जाहिर तौर पर ये तस्वीरें देखकर पीएम मोदी और भारत के विरोधियों के सीने पर सांप लौटते होंगे।

जी-20 यानी दुनिया के 20 ताकतवर देश

इस समूह में शामिल देशों की सूची में अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राज़ील, कनाडा, चीन, यूरोपियन यूनियन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मेक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम और अमेरिका हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर