टी-20 वर्ल्ड कप में कल आखरी मैच के साथ कोच पद से रवि शास्त्री की हुई विदाई, दिया इमोशनल संदेश, ड्रेसिंग रूम का माहौल हुआ गमगीन, देखें VIDEO
टी-20 वर्ल्ड कप में कल आखरी मैच के साथ कोच पद से रवि शास्त्री की हुई विदाई, दिया इमोशनल संदेश, ड्रेसिंग रूम का माहौल हुआ गमगीन, देखें VIDEO

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप में कल नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला, जिसके बाद कोच पद से रवि शास्त्री की भी विदाई हो गई। वहीं शास्त्री की कोचिंग के दौरान विराट और उनकी टीम ने मिलकर कई इतिहास रचे, कई विदेशी टीमों को उनके घर पर मात दी और जीत की नई कहानी लिखी। टीम के साथ आखिरी दिन शास्त्री ने एक इमोशनल संदेश भी साझा किया। जिसका वीडियो खुद BCCI ने शेयर किया है।

हर चुनौती को स्वीकार कर सकती है टीम : रवि शास्त्री

अपनी विदाई स्पीच में शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम में कहा- एक टीम के तौर पर आपने अपेक्षा से ज्यादा हासिल किया है। पिछले पांच साल में पूरी दुनिया में जाकर हर फॉर्मेट में आपने टीमों को हराया है। ये क्रिकेट इतिहास की सबसे बढ़िया टीम गिनी जाएगी, क्योंकि हर किसी के सामने देखने के लिए रिजल्ट हैं।

उन्होंने आगे कहा- हां, आखिरी टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा। हम एक-दो ICC ट्रॉफी जीत सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, लेकिन यही खेल है, आपको फिर मौका मिलेगा, अब अनुभव के साथ आगे जाएंगे। जिंदगी में सिर्फ वही सब कुछ नहीं है जो आपने हासिल किया, ये भी मायने रखता है कि आप कहां से आए हैं। रवि शास्त्री ने अंत में कहा- ये टीम हर चुनौती को स्वीकार कर सकती है, यही इसकी सबसे बड़ी खासियत है।

शास्त्री स्पीच खत्म होने के बाद टीम के सभी खिलाड़ियों से गले मिलते नजर आए। बता दें कि शास्त्री के साथ-साथ बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भी वर्ल्ड कप के साथ ही समाप्त हो गया है।

बहुत अलग हो गया था ड्रेसिंग रूम का माहौल

दूसरी ओर शास्त्री की इस स्पीच से बाद ड्रेसिंग रूम का पूरा माहौल ही बदल गया था, सभी खिलाड़ी और बाकी का स्टाफ इमोशनल हो गया था। साथ ही सभी ने एक दूसरे को गले लगा कर गुड बाय किया और आगे के लिए बधाई दी, ये पूरा वीडियो BCCI ने अपनी साइट पर साझा किया है। वहीं शास्त्री ने मैच से पहले बयान में बताया कि ऑस्ट्रेलिया को उसकी के घर में 2 बार हराना उनके लिए सबसे खास पल था।

2017 में बने थे टीम इंडिया के कोच

रवि शास्त्री साल 2017 में टीम इंडिया के हेड कोच बने थे। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल और 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल तक का सफर तय किया था। शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने लगातार दो बार ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट जीतने का रिकॉर्ड बनाया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net