New Captain of Indian Team : T20 में नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगा भारत, राहुल होंगे वाइस कैप्टन, विराट को आराम
New Captain of Indian Team : T20 में नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगा भारत, राहुल होंगे वाइस कैप्टन, विराट को आराम

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप में कल नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला। इसके बाद टीम इंडिया अब अगले मिशन के लिए तैयार है। 17 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है। टी-20 WC बतौर कप्तान विराट कोहली का आखिरी असाइनमेंट था और अब रोहित को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

रोहित शर्मा टेस्ट मैच में भी कर सकते है कप्तानी

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, टी-20 सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भी रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के लिए ब्रेक ले रहे हैं और मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम में वापसी करेंगे। कोहली के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के दौरान ब्रेक लेने की भी उम्मीद है।

राहुल होंगे नए उपकप्तान

इंग्लैंड दौरे पर खराब फॉर्म से जूझने के बाद भी टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान के रूप में बरकरार रखा जाएगा, जबकि टी20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल उपकप्तान की भूमिका में नजर आएंगे।

देखें टी-20 सीरीज का शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर, दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर को होगा और पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच मुंबई में होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net