Union Health Minister Mansukh Mandaviya made a big statement regarding the vaccine, said- 96 countries have given recognition to both our vaccines

नई दिल्ली। भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन को डब्ल्यूएचओ की तरफ से आपातकालीन उपयोग सूची (ईयूएल) में शामिल किए जाने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का बयान सामने आया है। मांडविया ने जानकारी देते हुए कहा, की आठ टीकों को ईयूएल आपातकालीन उपयोग सूची में शामिल किया है, हमें ये खुशी है कि इनमें से दो भारतीय टीके हैं।

डब्ल्यूएचओ ने कुछ दिनों पहले कोवैक्सीन को मान्यता दी है। दुनिया के 96 देशों ने कोवैक्सिन और कोविशील्ड दोनों टीकों को मान्यता दी है। कुछ समय पहले ही मनसुख मांडविया ने उन जिलों में ‘हर घर दस्तक’ नाम से घर-घर जाकर अभियान शुरू करने का आदेश दिया था जहां कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर खराब प्रदर्शन देखने को मिला है।

https://twitter.com/OfficeOf_MM/status/1458039302529576969?s=20

उन्होंने आगे कहा, ”देश में अब तक 109 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराकें दी जा चुकी हैं। ‘हर घर दस्तक’ के तहत, स्वास्थ्य कार्यकर्ता टीकाकरण अभियान को अंजाम देने के लिए सभी घरों में जा रहे हैं। 96 देशों ने कोवैक्सिन और कोविशील्ड को मान्यता दी है. आप CoWIN ऐप के माध्यम से सूची देख सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर