कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में बोले भूपेश - प्रदेश का माहौल खराब कर रही है भाजपा
कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में बोले भूपेश - प्रदेश का माहौल खराब कर रही है भाजपा

दुर्ग। प्रदेश कांग्रेस कार्यकारणी की विस्तारित बैठक दुर्ग के राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश प्रभारी सचिव सप्तगिरि शंकर उल्का, राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय की उपस्थिति में सम्पन्न हुई। इस मौके पर कांग्रेस के सदस्यता अभियान तथा 14 से 29 नवम्बर तक प्रदेश कांग्रेस द्वारा मंहगाई के खिलाफ चलाये जाने वाले जनजागरण पदयात्रा तथा आंदोलन की रूप रेखा पर चर्चा हुई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र की अड़ंगेबाजी के बाद भी विपरीत परिस्थियों में हमारी सरकार धान खरीदी कर रही है। हम राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोधन न्याय योजना से हम डीएपी और यूरिया का विकल्प वर्मी कम्पोस्ट के रूप में तैयार कर रहे हैं। मोदी सरकार देश मे डीएपी यूरिया की आपूर्ति नही कर पा रही है।

भाजपा के पास नहीं है कोई मुद्दा – भूपेश

भूपेश बघेल ने कहा कि छग में भाजपा मुद्दा विहीन है, वह यहां पर साम्प्रदायिकता और धर्मांतरण के झूठे मुद्दे पर माहौल खराब करने में लगी है। हमे लोगो को जागरूक करना है। हमने पुलिस को भी कहा है कही भी यदि धर्मांतरण की कोई शिकायत आये कड़ी कार्यवाही की जाय। मुख्यमंत्री ने पहली बार राजधानी की बजाय दूसरे जिले और वह भी उनके गृह जिले में आयोजित किये जाने पर ख़ुशी जताई और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओ को याद किया।

इस बैठक में आजादी के हीरक महोत्सव तथा इंदिरा गांधी जयंती, बंगला देश विजय दिवस की 50वी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम की रूप रेखा पर चर्चा की गई। प्रदेश में 1 दिसम्बर से होने वाली धान खरीदी में कांग्रेसजनों द्वारा समिति गठित कर लोगो के सहयोग पर भी विचार विमर्श हुआ। आसन्न नगरीय निकाय चुनावों पर भी चर्चा कर रणनीति बनाई गई।

बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रतिमा चंद्राकर ने इस मौके पर बढ़ती मंहगाई को लेकर केंद्र के खिलाफ मांग और निंदा का प्रस्ताव लाया गया। प्रस्ताव में कहा गया है कि केंद्र के द्वारा कोरोना काल मे एक्साइज ड्यूटी को बेतहाशा बढ़ा दिया गया जिससे मंहगाई चरम पर पहुच गई है। हाल ही 5 रु- 10 रु की गई कमी अपर्याप्त है। कांग्रेस पार्टी केंद्र से मांग करती है कि एक्साइज ड्यूटी को कोरोना काल के पहले जितना था उस स्तर पर लाया जाए।

सदस्यता अभियान से ही होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का चुनाव : पुनिया

प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने कहा कि सदस्यता अभियान हमारा राष्ट्रीय कार्यक्रम है जो 1नवम्बर 2021 से 31 मार्च 2022 तक चलेगा। सदस्यता बुक जिला अध्यक्षों के माध्यम से ही जारी की जाएगी, सदस्यता के लिए लोगो में जागरूकता फैला कर तथा विचारधारा से जोड कर सदस्य बनाएं। ब्लॉक से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का चुनाव सदस्यता अभियान से ही होगा। उन्होंने विभिन्न स्तर तक के कांग्रेस चुनाव कार्यक्रम की जानकारी भी दी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर