salman-khurshid

टीआरपी डेस्क। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘Sunrise over Ayodhya’ पर हंगामा मच गया है। खुर्शीद ने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है। खुर्शीद की ये किताब बुधवार को लॉन्च हुई है और 24 घंटे के अंदर ही उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत हो गई है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल और विवेक गर्ग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराई है। वकीलों ने अपनी शिकायत में खुर्शीद के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की अवमानना और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

खुर्शीद ने अपनी किताब के एक चैप्टर 'The Saffron Sky' के पेज नंबर 113 पर हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों से की है।

क्या लिखा है किताब में

खुर्शीद ने अपनी किताब के एक चैप्टर ‘The Saffron Sky’ के पेज नंबर 113 पर हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों से की है।

खुर्शीद ने लिखा है, ‘हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है।’ इसके तर्क में खुर्शीद ने कहा है कि हिन्दू धर्म उच्च स्तर का है। इसके लिए गांधी जी ने जो प्रेरणा दी उससे बढ़कर कोई प्रेरणा नहीं हो सकती है। कोई नया लेबल लगा ले तो उसे मैं क्यों मानूं? कोई हिंदू धर्म का अपमान करे तो भी मैं बोलूंगा। मेरा कहना है कि हिंदुत्व की राजनीति करने वाले गलत हैं और ISIS भी गलत है।

सद्भाव और शांति भंग करने की कोशिश में खुर्शीद

वकील विनीत जिंदल ने आरोप लगाया है कि सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्ववादियों की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों की ‘जिहादी सोच’ से कर दी। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ दर्ज एक और शिकायत में विवेक गर्ग नाम के दिल्ली के वकील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से सामाजिक सद्भाव और शांति भंग करने की कोशिश करने की शिकायत करते हुए केस दर्ज करने का अनुरोध किया है।

खुर्शीद पर क्या बोले अमित मालवीय?

अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा, “आखिर हम ऐसे व्यक्ति से और क्या उम्मीद कर सकते हैं, जिसकी पार्टी ने भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ दिया, ताकि उसकी तुलना इस्लामिक जिहाद से की जा सके और मुस्लिमों के वोट लिए जा सकें।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर