भोपाल/ भिंड। शॉपिंग वेबसाइट Amazon से गांजे की तस्करी के मामले में बड़े रैकेट का पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। गांजे की तस्करी कढी पत्‍ते के नाम पर हो रही थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने विशाखापट्टनम में गांजे की तस्करी के लिए अमेजन से 66.66 प्रतिशत कमीशन पर डील की थी। पुलिस को शक न हो, इसलिए अमेजन दो-दो किलो के पैकेट में डिलीवरी भेजता था।

एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया मुखबिर से सूचना मिली कि छीमका में गोविंद ढाबा से मारिजुआना गांजा की तस्करी चल रही है। ढाबे के पास पुलिस ने मुख्य तस्कर सूरज उर्फ कल्लू पवैया और पिंटू उर्फ बिजेन्द्र को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद अमेजन की पैकिंग के डिब्बे, रेपर बारकोड टैगिंग सहित 20 किलो गांजा पैकेटों में जब्त किया गया। पूरा रिकॉर्ड खंगालने पर खुलासा हुआ कि आरोपियों द्वारा अब तक 1 करोड़ 10 लाख रुपए के गांजे की तस्करी को अंजाम दिया गया है।

पुलिस के अनुसार मु​खबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी सूरज उर्फ कल्लू पवैया अमेजन द्वारा कड़ी पत्ते के टैग से आन्ध्रप्रदेश से मादक पदार्थ गांजे की अमेजन से डिलेवरी ग्वालियर, भोपाल, कोटा, आगरा एवं अन्य जिलों में की जाती है। जिसमें अमेजन की 66.66 प्रतिशत की हिस्सेदार थी।

जिसके बाद सायबर सेल ने अमेजन के ऑर्डर बुकिंग को ट्रेस कर छापा डाला और आरोपी सूरज उर्फ कल्लू पवैया की निगरानी की गई। आरोपियों द्वारा बाबू टैक्स नाम से विशाखापट्टनम की कंपनी अमेजन पर सेलर के रूप में दर्ज कराई गई थी। जिसके माध्यम से विशाखापटनम आन्ध्रप्रदेश से अमेजन ऑनलाइन के माध्यम से मारिजुआना की तस्करी की जा रही थी।