प्रकाश पर्व में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कहा - मानवता और सेवा की मिसाल है सिख समाज
प्रकाश पर्व में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कहा - मानवता और सेवा की मिसाल है सिख समाज

रायपुर। सिख समाज द्वारा गुरुनानक जयंती के मौके पर आयोजित प्रकाश पर्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। यहां उन्होंने गुरु ग्रन्थ साहिब पर मत्था टेका। इस मौके पर सिख समाज की ओर से उन्हें सरोपा भेंट किया गया।
मुख्यमंत्री ने प्रकाश पर्व को लेकर कहा कि मानवता और सेवा की जो सीख गुरु नानक जी ने दी है, वह सिख समाज में देखने को मिलता है, जब कोरोना का संकट आया तब हमने देखा कि लगातार अलग-अलग गुरुद्वारों के माध्यम से सिख समाज के लोगों ने कितनी मदद की।

किसानों के अपमान में कोई कसर नहीं छोड़ी सरकार ने

केंद्र द्वारा कृषि कानून रद्द किये जाने के सन्दर्भ में चर्चा करते हुए भूपेश बघेल ने कहा भाजपा और सरकार द्वारा कभी किसानो को आतंकवादी तो कभी पाकिस्तान समर्थक कहा गया, केंद्र ने इनका अपमान करने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी, आज केंद्र सरकार के पास कोई रास्ता नहीं बचा तब उन्होंने कृषि कानूनों को वापस ले लिया। राहुल गांधी हमेशा कहते रहे, नोट बंदी, लॉक डाउन, कोरोना के दूरगामी परिणाम होंगे, लेकिन केंद्र सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी। जब वे नमस्ते ट्रंप करवा रहे थे तब भी राहुल गांधी लगातार कोरोनावायरस के लिए चेतावनी दे रहे थे

उन्होंने कहा कि केवल तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की बात नहीं है, किसानों की जो मांग है एमएसपी में खरीदने की, उस पर ही खरीदी हो, भारत सरकार यह सुनिश्चित करे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर