महिला मरीज और उसके परिजनो की लापरवाही से हुई मौत, साईं बाबा अस्पताल ने रखा अपना पक्ष कहा - हमारा कोई दोष नहीं, बदनाम करने वालों के खिलाफ करेगा मानहानि का दावा
महिला मरीज और उसके परिजनो की लापरवाही से हुई मौत, साईं बाबा अस्पताल ने रखा अपना पक्ष कहा - हमारा कोई दोष नहीं, बदनाम करने वालों के खिलाफ करेगा मानहानि का दावा

रायपुर । रायपुर के न्यू राजेंद्र नगर इलाके में स्थित साईं बाबा हॉस्पिटल के लापरवाही की खबर कल सामने आई थी जिसका खंडन साई बाबा अस्पताल के प्रबंधक ने मीडिया से किया है। कहा जा रहा है की अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से नही बल्कि मरीज की स्वंय और उसके परिजनो की लापरवाही के कारण हुई है।

अस्पताल मे हुई महिला मरीज की मृत्यु के बाद मीडिया मे प्रसारित हुए समाचार को प्रबंधन ने भ्रामक बताते हुए कहा कि प्रबंधन ने स्वंय पुलिस थाने मे जाकर जानकारी दी और कहा कि मृत मरीज का पोस्टर्माटम किया जाये जिसके लिये मरीज के परिजन तैयार नही हुए। जो उनके रवैय्ये की ओर साफ इशारा करता है।

साईं बाबा अस्पताल ने इस बात का पूरी तरह से खंडन करते कहा है कि मरीज को कोई गलत इंजेक्शन नही लगाया गया है। वास्तव मे मरीज pregnancy-induced hypertension (प्रेगनेंसी के कारण होने वाले रक्तचाप का बढ़ जाना) पहले से इससे पीड़ित थी जिसका इलाज चालू था । मरीज 1 दिन पहले अस्पताल मे भर्ती हुई थी और उसे ऑपरेशन की सलाह दी गई । लेकिन मरीज ने यह कहकर ऑपरेशन के लिए मना कर दिया कि उसके रिश्तेदार अभी उपलब्ध नहीं है।

रक्तचाप बढ़ने के कारण हुई गर्भवती की मौत

रविवार की सुबह मरीज को बीपी अथवा रक्तचाप बढ़ने के कारण झटके आने लगे और मरीज को बचाने की सारी कोशिशें फेल हो गई। यह डॉक्टरी पुस्तकों में पहले से ही वर्णित है कि ऐसे मरीज को जान का खतरा रहता है। अस्पताल ने स्वंय होकर पास के पुलिस स्टेशन में मरीज के बारे में जानकारी दी है। मरीज के रिश्तेदारों ने कुछ पैसे की मांग अस्पताल से की तथा मरीज के रिश्तेदारों ने पोस्टमार्टम कराने से भी मना कर दिया। जो इस बात को दर्शाता है कि यह केवल गलत मंशा से किया हुआ कार्य था। इस पर मानहानि का कोर्ट केस किया जाएगा। प्रबंधन ने कहा कि निश्चित तौर पर यह एक बहुत दुखद घटना है और हमें इस बात का बहुत दुख है।

परिजन मांग रहे पैसे

अस्पताल प्रबंधन का दावा है कि परिजन के कुछ रिश्तेदारों ने बिल भुगतान के बजाय उल्टे पैसे मांगने शुरू कर दिया। बात नहीं बनी तो हमे बदनाम करने के लिए गलत जानकारियां मीडिया तक पहुंचाई। उन लोगों पर मानहानि का केस किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net