गूगल ने जारी किया ईयर इन सर्च 2021 लिस्ट, भारतीयों के क्रिकेट प्रेम को कोरोना ने भी नहीं कर पाया कम
गूगल ने जारी किया ईयर इन सर्च 2021 लिस्ट, भारतीयों के क्रिकेट प्रेम को कोरोना ने भी नहीं कर पाया कम

नेशनल डेस्क। पॉपुलर सर्च इंजन गूगल पर यूजर्स छोटी से लेकर बड़ी बात को भी सर्च करते है। कंपनी हर साल Year in Search के जरिए बताती है कि लोगों ने सबसे ज्यादा क्या सर्च किया है।

इसी के तहत भारत में इस साल सबसे ज्यादा क्या सर्च किया गया इस बारे में Google ने बता दिया है। रिपोर्ट के अनुसार कोरोना भी भारतीयों के क्रिकेट प्रेम को कम नहीं कर पाया। Year in Search में क्रिकेट इस चार्ट में टॉप पर रहा। Indian Premier League (IPL) को इस साल यानी 2021 में सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया।

Cowin को भी किया गया ज्यादा बार सर्च

इसके बाद Cowin को सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया। यानी इस लिस्ट में Cowin दूसरे नंबर पर रहा. तीसरे नंबर पर फिर से भारतीयों का क्रिकेट प्रेम दिखा. सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले सर्च टर्म में ICC T20 World Cup तीसरे नंबर पर रहा.
भारतीयों ने फुटबॉल को भी काफी सर्च किया। Euro Cup ओवरऑल सर्च टर्म के मामले में चौथे नंबर पर रहा. साल का दूसरा हाई प्वाइंट Tokyo Olympics में भारतीयों को परफॉर्मेंस था. पर्सनलिटी की लिस्ट में गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा को सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया. इस लिस्ट में नीरज चोपड़ा के बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया।

इस लिस्ट में शामिल होने वाला एकमात्र गेम बना Free Fire

इस लिस्ट में शामिल होने वाला Free Fire एकमात्र गेम बना। ये इस बैटल रॉयल गेम की लोकप्रियता को दिखाता है. Near me सर्च में ज्यादा सर्च कोरोना से रिलेटेड थे। ज्यादातर लोगों ने वैक्सीन, कोविड टेस्ट, कोविड हॉस्पिटल, ऑक्सीजन सिलिंडर और CT स्कैन को लेकर सर्च किया. हालांकि, इसमें टिफिन सर्विस को लेकर भी लोगों ने सर्च किया।

रिजनल सिनेमा को लेकर भी लोगों में देखा गया इंटरैस्ट

2021 का मूवी सर्च रिजल्ट दिखाता है कि लोगों ने रिजनल सिनेमा को लेकर भी काफी इंटरैस्ट दिखाया है। तमिल ब्लॉकबस्टर Jai Bhim को मूवी की लिस्ट में टॉप स्पॉट मिला। इसके बाद बॉलीवुड मूवी शेरशाह को सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया।

Trusted by https://ethereumcode.net