बीजेपी सांसद नेताम के बोल: कांग्रेस ‌विधायक का नौकर बना हुआ है SP, कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए जा रहे हैं झूठे मुकदमे
बीजेपी सांसद नेताम के बोल: कांग्रेस ‌विधायक का नौकर बना हुआ है SP, कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए जा रहे हैं झूठे मुकदमे

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम ने बलरामपुर एसपी को कांग्रेस विधायक का नौकर बताया है। इससे एक कदम आगे उन्होंने यह भी कहा कि बलरामपुर में पुलिस विधायक बृहस्पत सिंह की रखैल बनी हुई है।

अंबिकापुर में मीडिया से चर्चा के दौरान नेताम ने कहा कि यदि पुलिस अधीक्षक अपने पद की गरिमा के तहत काम नहीं कर सकते तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर कलेक्टर, एसपी ही इस तरह से गुलाम बनकर काम करेंगे तो जनता विश्वास कैसे करेगी। हमारे कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं, यह गलत है। बता दें कि वर्तमान में बलरामपुर में रामकृष्ण साहू एसपी और कुंदन कुमार कलेक्टर पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

नेताम ने ​कहा हम इसे प्रचारित करेंगे, हम इसकी शिकायत ऊपर भी करेंगे। इस मुद्दे पर अनुसूचित जनजाति आयोग ने भी नोटिस जारी किया है। सांसद ने कहा कि कलेक्टर, एसपी अपनी पोस्ट का ध्यान रखें, ये प्रशासनिक स्तर पर सबसे बड़ा पद है।

नेताम ने बलरामपुर से विधायक बृहस्पत सिंह पर आरोप लगाया कि, उन्होंने बलरामपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को हटाने की साजिश की है। बीजेपी का आरोप है कि उनके कहने पर ही जनपद में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। लेकिन 09 दिसंबर को जब फ्लोर टेस्ट हुआ तो जो पहले अध्यक्ष और उपाध्यक्ष थे, वही वापस चुनकर आए।

दरअसल, पिछले दिनों बलरामपुर में किसी टेंडर प्रक्रिया को लेकर बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन किया था। उस दौरान पुलिस ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था। इसी मामले से नाराज सांसद ने पुलिस कार्यवाही को अपने निशाने पर लिया है।

भाजपा के ऐसे वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओ को क्या सीख देंगे – कांग्रेस

पूर्व गृह मंत्री एवं राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम के बयान की निंदा करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि राम विचार नेताम एक सभ्य जन प्रतिनिधि के दायित्व और मर्यादा भूल चुके हैं। कलेक्टर-एसपी के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग कर रहे है। कलेक्टर-एसपी को जूते की माला पहनाने की धमकी दे रहे है। ऐसे ही कोरोना काल में ड्यूटी कर रहे अधिकारी को केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंग ने अंधेरी कोठरी में ले जाकर बेल्ट से मारने की धमकी दी थी। किसान आंदोलन के शामिल किसानों को भाजपा सांसद सन्तोष पांडेय नक्सली कहा था। भाजपा के ऐसे वरिष्ठ नेताअपने कार्यकर्ताओ को क्या संस्कार सिखाएंगे। भाजपा नेताओं का ऐसा ही असभ्य आचरण पूरे देश मे देखने को मिलता है।