नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के मामले एकबार फिर से बढ़ने लगा है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन ने भी दुनियाभर में दशहत फैला रखा है। इसी कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट जारी की गई है।

जारी रिपोर्ट के मुताबित बीते 5 महीने में यह पहला ऐसा मौका है जब इतने मामले रिपोर्ट किये गए हैं. इससे पहले गुरुवार को राजधानी में 85 और शुक्रवार को 69 नए मामले सामने आए थे।इस बीच रहत की बात यह है कि बीते 24 घंटों में आए संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई।

बता दें राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह भी बताया गया है कि इस दौरान 68 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल कोरोना के 484 एक्टिव मामले हैं और संक्रमितों का कुल आंकड़ बढ़कर 14,42,090 हो गया है, वहीं अब तक 25,100 मरीजों की मौत हो चुकी है।

राजधानी में 14,16,506 लोग इस जानलेवा वायरस को मात देने में भी सफल रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अब संक्रमण की दर बढ़कर 0.13 फीसदी पर पहुंच गई है। इससे पहले शुक्रवार को पॉजिटिविटी दर 0.12 था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net