भाजपा सांसद ने कलेक्टर के कक्ष के सामने दिया धरना, दो वार्डों में रिकाउंटिंग की कर रहे थे मांग, कलेक्टर ने किया इंकार
भाजपा सांसद ने कलेक्टर के कक्ष के सामने दिया धरना, दो वार्डों में रिकाउंटिंग की कर रहे थे मांग, कलेक्टर ने किया इंकार

दुर्ग। भिलाई नगर निगम के लिए हुई मतगणना में भाजपा के दो प्रत्याशियों को मिले वोटों की गिनती में गड़बड़ी का आरोप सांसद विजय बघेल ने लगाया और दुबारा गिनती की मांग की, मगर इंकार कर दिए जाने के विरोध में सांसद ने कलेक्टर के कक्ष के सामने ही धरना दे दिया। उनका कहना था कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाती तब तक वे यहीं डटे रहेंगे।

गुरुवार को भिलाई नगर निगम के लिए हुई मतगणना में वार्ड नंबर 56 से ललिता और वार्ड 64 से उपासना जो कि भाजपा प्रत्याशी थे। दोनों ने रिकाउंटिंग की मांग को लेकर रिटर्निंग ऑफिसर को आवेदन दिया था, जिसे खारिज कर दिया गया। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस पार्षद ने जब रिकाउंटिंग के लिए आवेदन लगाया तो उसे स्वीकार करते हुए रिकाउंटिंग किया गया। यही कारण है कि भाजपा प्रत्याशी उपासना महज 1 वोट से हार गई।

इस मुद्दे को लेकर आज सुबह 11 बजे दुर्ग सांसद विजय बघेल भाजपा के दोनों प्रत्याशी ललिता और उपासना सहित अन्य कार्यकर्ताओं के साथ दुर्ग कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे को जांच के लिए आवेदन दिया। सांसद ने कलेक्टर से मतगणना में हेराफेरी होने की शिकायत करते हुए इसकी निष्पक्ष जाँच सहित रिकाउंटिंग करने की मांग की, लेकिन जब कलेक्टर ने मना कर दिया तो सांसद विजय बघेल अपने कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्टर कक्ष में यह कहते हुए बैठ गए कि मांग पूरी नहीं होने तक वे यहीं बैठे रहेंगे।

कलेक्टर निकल गए तब कक्ष के बाहर बैठ गए सांसद

इस घटनाक्रम के दौरान जब विजय बघेल कलेक्टर के कक्ष में ही बैठे रहे तब कलेक्टर अपने कक्ष से बाहर चले गए। इसके बाद सांसद बघेल अपने समर्थकों के साथ कलेक्टर के कक्ष के बाहर जमीन पर ही बैठ गए। लगभग दो घंटे तक यह घटनाक्रम चलता रहा और फिर सांसद और अन्य सभी यहां से उठकर चले गए। पता चला है कि इस मामले में कलेक्टर ने रिकाउंटिंग कराने में असमर्थता जताते हुए न्यायालय जाने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि भिलाई नगर निगम में 70 वार्ड हैं,जिनमे कांग्रेस की स्थिति मजबूत है। कांग्रेस के 37 पार्षद चुनकर आये हैं वहीं भाजपा के 21 पार्षद निर्वाचित हुए और 12 निर्दलीय पार्षद हैं। ऐसे में भिलाई में महापौर कांग्रेस का बनना तय है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर