महाकाल मंदिर की भस्म आरती में भक्तों की 'नो एंट्री', कोरोना के बढते मामलों की वजह से एडवांस बुकिंग भी रद्द
महाकाल मंदिर की भस्म आरती में भक्तों की 'नो एंट्री', कोरोना के बढते मामलों की वजह से एडवांस बुकिंग भी रद्द

उज्जैन। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले और नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के दहशत की वजह से एक बार फिर पाबंदियों का दौर शुरू होते नजर आ रहा है।

इसी के तहत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा धीरे-धीरे प्रतिबंध बढ़ाया जा रहा है। इस बीच धार्मिक नगरी उज्जैन में भगवान महाकाल की भस्म आरती में आम श्रद्धालुओं का प्रवेश एक बार फिर बंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि उज्जैन के इतिहास में दूसरी बार प्रवेश बंद करने का आदेश जारी हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोरोना के लेकर की गई घोषणा के बाद इस तरह के प्रतिबंध सामने आ रहे हैं।

श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक

वहीं उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि भगवान महाकाल की भस्म आरती में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। देशभर के श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन करने के साथ-साथ भस्म आरती में सम्मिलित होते हैं। ऐसी स्थिति में श्रद्धालु लगभग दो से ढाई घंटे तक मंदिर परिसर में आरती के दौरान बैठते हैं। ऐसी स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। इसे दृष्टिगत रखते हुए फिलहाल भगवान महाकाल की भस्म आरती में आम श्रद्धालुओं का प्रवेश रोक दिया गया है।

बुकिंग तत्काल प्रभाव से किया गया निरस्त

बता दें कोरोना के आंकड़े काम होते देखे छह दिसंबर से ही भग्तों के एंट्री के साथ दोबारा से खोला गया था। लेकिन 17 दिन के भीतर भस्म आरती में फिर श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके लिए जो भी बुकिंग की गई थीं, उन्हें तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net