BREAKING : चप्पल कांड में IAS एसोसिएशन के बाद कर्मचारी-अधिकारी संगठन भी आया CEO समर्थन में, कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी
BREAKING : चप्पल कांड में IAS एसोसिएशन के बाद कर्मचारी-अधिकारी संगठन भी आया CEO समर्थन में, कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

रायपुर/मुंगेली। IAS रोहित व्यास को जिला पंचायत सदस्य द्वारा चप्पल मारने की कोशिश के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मुंगेली में इस मामले में अधिकारियों – कर्मचारियों की बैठक के बाद कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया, वहीं राजधानी में IAS एसोसिएशन ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से करते हुए संबंधित महिला के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

IAS एसोसिएशन ने की घटना की निंदा

IAS एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज पिंगुआ ने इस मामले पर TRP न्यूज़ से चर्चा करते हुए बताया कि इस घटना को लेकर संगठन के पदाधिकारियों की आपस में चर्चा के बाद मामले की शिकायत मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से की गई है। यह घटना निंदनीय है और आरोपी महिला के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की गई है। पता चला है कि इस मामले को लेकर मुंगेली के कलेक्टर और CEO आज रायपुर प्रवास पर हैं। दोनों ने संघ के अध्यक्ष मनोज पिंगुआ और मुख्य सचिव अमिताभ जैन से मुलाकात की है।

उधर इस मामले में पंचायत मंत्री और सीएम सचिवालय ने भी संज्ञान लिया है। जानकारी के मुताबिक खुद पंचायत मंत्री ने भी फोन पर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली है।

26 से हड़ताल पर चले जाने की चेतावनी

मुंगेली में इस मामले को लेकर राजपत्रित अधिकारियों और कर्मचारियों की संयुक्त बैठक हुई और इसके बाद कलेक्टर और एस पी को ज्ञापन सौंपकर रोहित व्यास के साथ हुई घटना की निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की गई है।
ज्ञापन में कार्रवाई के लिए 3 दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है और चेतावनी दी गई है कि कार्रवाई नहीं होने पर जिले के कर्मचारी-अधिकारी चरणबद्ध ढंग से आंदोलन करेंगें।


इधर मुंगेली के तहसीलदार ने SDM को और SDM ने कलेक्टर को पत्र लिखकर जानकारी दी है कि कर्मचारियों ने जिला पंचायत में हुई घटना के बाद खुद को असुरक्षित मासूस करने की बात कहते हुए इस मामले में कार्रवाई नहीं होने पर 26 दिसम्बर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाने की चेतावनी दी है।

महिला की शिकायत झूठी ..?

मुंगेली जिला पंचायत की महिला सदस्य लैला ननकू भिखारी ने आरोप लगाया था कि कि CEO द्वारा उसे जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर अपमानित किया गया, हालांकि जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो हकीकत सबके सामने आ गयी। महिला सदस्य ना सिर्फ चप्पल उठाकर मारने की कोशिश करती दिखी, बल्कि ये भी कहती सुनी गयी कि बुलाओ एसपी को, क्या कर लेते हैं।
इस मामले में CEO के चेंबर का ऑडियो भी सामने आया है, जिसमे सीईओ ने कहीं भी जातिगत तौर पर महिला को कोई बात नहीं कही है।

बहरहाल इस मामले में सभी को पुलिस और प्रशासन द्वारा की जाने वाली कार्यवाही का इंतजार है। मामले को जल्द सुलझाया नहीं गया तो हालात और भी ख़राब होने के आसार हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर