श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां के चौगाम के पास आज सुबह हुए सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों की मौत हूई है। जम्मु पुलिस और भारतीय सेना की साझा कार्यवाही में तड़के घेराबंदी और तलाशी शुरू की। सुरक्षा बलों को आता देख छुपे हुए आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरु कर दी। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गये आतंकियों में ब्रारीपोरा के सज्जाद अहमद चेक और आचन पुलवामा के राजा बासित नजीर शामिल हैं।

कल शुक्रवार को भी एसी ही एक मुठभेड़ हुई थी इसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। आतंकी की पहचान कुलगाम के सहापुर निवासी शहजाद अहमद शाह के रूप में की गई, जो 20 सितंबर 2020 को हिजबुल मुजाहिदीन में भर्ती हुआ था। मौके से भारी मात्रा में असला बारूद और हथियार बरामद किया गया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में बुधवार को हुए हमले में एक नागरिक और ASI की हत्या में शामिल आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के दो आतंकियों को गिरफ्त में लिया था। दोनों आतंकी लश्कर के नए हाइब्रिड मॉड्यूल का हिस्सा थे। बता दें श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने रऊफ अहमद खान नाम के एक व्यक्ति पर गोली चला दी थी। पहले उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके 1 घंटे बाद ही आतंकियों ने अनंतनाग में पुलिस अफसर पर भी हमला किया था जिसमें एएसआई मोहम्मद अशरफ शहीद हो गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर