बड़ी खबरः कालीचरण महाराज की बढ़ी मुश्किलें, भड़काऊ भाषण देने के आरोप में पुणे पुलिस ने मामला किया दर्ज

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में आयोजित धर्मसंसद में महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज की मुश्किलें दिन व दिन बढ़ती जा रही हैं। पुणे सिटी पुलिस ने 19 दिसंबर को पुणे में हिंदू अघाड़ी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में कालीचरण महाराज, मिलिंद एकबोटे, नंदकिशोर एकबोटे समेत तीन अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उनपर महाराष्ट्र में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। पुणे सिटी पुलिस ने 19 दिसंबर को पुणे में हिंदू अघाड़ी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कथित रूप से भड़काऊ भाषण दिया था। वही छत्तीसगढ़ में भी उनके खिलाफ मामला दर्ज है। बता दे कि रायपुर में हुए धर्म संसद में में कालीचरण महाराज और बाकी वक्ताओं ने भड़काऊं भाषण दिए थे। इनके भाषणों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो के आधार पर पुणे पुलिस ने इस कार्यक्रम का संज्ञान लिया। पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में धार्मिक नेताओं कालीचरण महाराज, मिलिंद एकबोटे, नंदकिशोर एकबोटे और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के रायपुर में पुलिस ने महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने और राष्ट्रपिता की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने के लिए ‘भगवान’ कालीचरण महाराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

गौरतलब है कि कालीचरण महाराज ने रायपुर धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अपशब्द कहे थे। कालीचरण महाराज खुद को कालीपुत्र बताता है। महात्मा गांधी को अपशब्द कहने के मामले में कांग्रेस ने 26 दिसंबर की रात थाने में शिकायत दर्ज कराई थी और टीकरापारा थाने में कालीचरण के खिलाफ धारा 294 और 505 (2) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। इसके बाद 27 दिसंबर देर रात कालीचरण ने अपने यूट्यूब चैनल में 8 मिनट 51 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया था। कालीचरण ने कहा था कि उसे इस बात का कतई अफसोस नहीं कि उसने महात्मा गांधी के लिए अपशब्द कहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर