Rishabh Pant Health Update: इंडियन क्रिकेटर ऋषभ पंत कि 30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट हो गई थी, जिसमें उन्हें गंभीर चोट आई । इसी बिच उनके फैंस के लिए अच्छी खबर है कि ऋषभ के तबियत में काफी सुधार हुआ है। और उन्हें इसी हफ्ते हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जायेगा। बता दें कि ऋषभ पंत को एक्सीडेंट के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन अब एक महीना अस्पताल में रहने के बाद घर (Rishabh Pant Return Date) जाने के लिए तैयार हैं।

बीसीसआई के एक अधिकारी ने जानकरी दी कि ” “वह बहुत अच्छा कर रहा है। मेडिकल टीम से यह अच्छी खबर है। पहली सर्जरी सफल रही और यही बात हर कोई सुनना चाहता था। उन्हें इस सप्ताह छुट्टी मिल जाएगी।”

जानकारी के अनुसार ऋषभ पंत हो हॉस्पिटल से पूरी तरह छुटकारा नहीं मिलेगा। घर आने के बाद पंत को फिर से अस्पताल जाना पड़ेगा क्योंकि उनके दूसरे घुटने की सर्जरी होगी। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हुए हादसे में पंत के दाहिने घुटने के तीनों लिगामेंट टूट गए थे।

वहीं अधिकारी ने कहा, “उसे लगभग एक महीने में एक और सर्जरी की आवश्यकता होगी। डॉक्टर तय करेंगे कि दूसरी सर्जरी कब करना सही है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम डॉ पर्दीवाला और अस्पताल के लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे।”

ऋषभ पंत कब करेंगे मैदान में वापसी

पंत कि क्रिकेट मैदान में वापसी उनके ताबिया और उनके शरीर पर निर्भर करती है। दूसरी सर्जरी के बाद ऋषभ को ठीक होने में करीब 4 से 5 महीने लगेंगे। रेस्ट के बाद ही वो रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, “हम अभी उनकी वापसी के बारे में सोच भी नहीं रहे हैं। फोकस उसके ठीक होने पर है। अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि वह कब वापसी करेंगे। उनकी नवीनतम चिकित्सा रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 8-9 महीने लगेंगे। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह विश्व कप तक फिट हो जाएगा। लेकिन इसकी संभावना बहुत कम लगती है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर