TRP डेस्क : देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण चिंता और अधिक बढ़ी हई है। आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया गया जिसमें देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में जानकारी गई।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 33 दिनों के बाद देश में फिर से एक दिन में 10 हजार से अधिक नए मामले सामने आने शुरू हुए हैं। 26 दिसंबर के बाद से रोजाना देश भर में 10 हजार से अधिक संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। केवल महाराष्ट्र और केरल में ही 10 हजार से ज्यादा एक्टीव केस हैं। अग्रवाल ने बताया कि बीते हफ्ते देश में औसतन 8000 से अधिक नए मामले प्रति दिन दर्ज किए गए। वर्तमान में देश के अंदर पॉजिटिविटी दर 0.92 फीसदी है।

ओमिक्रॉन के 961 मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अब तक भारत में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमण के 961 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है इन संक्रमितों में से 320 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर