स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को करारी हार का स्वाद चखाया है। भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लंच के पहले ही भारतीय गेंदबाजों ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली थी। मैच में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह दोनों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए जिसकी बदौलत भारत ने 113 रन से दक्षिण अफ्रीकी टीम को मात दी। अश्विन और सिराज को भी मैत में 2-2 सफलताएं मिलीं।

लंच तक SA ने गवाएं 7 विकेट

बुमराह (50 रन देकर 30 विकेट) ने आज के मैच में विकेट लेने की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (156 गेंदों पर 77 रन) को आउट करके की। इसके बाद मोहम्मद सिराज (47 रन देकर 2 विकेट) और मोहम्मद शमी (55 रन देकर 2 विकेट) ने अपनी भूमिका बखूबी निभायी। लंच के बाद बारिश के आसार भी नज़र आ रहे थे जिसके कारण भारत को जल्दी जल्दी विकेट झटकना आवश्यक हो गया था। लेकिन तेम्बा बावुमा और डीन एल्गर इस उद्देश्य के सामने पत्थर बने हुए थे। पिच से मिल रही असमान उछाल को देखते हुए ये दोनो हमलावर तेवर अपनाये हुए थे।

एल्गर ने बावुमा के साथ पहले 45 मिनट में 36 रन जोड़े। शमी ने इस दौरान अपनी गेंद पर एल्गर का कैच भी छोड़ा, लेकिन बुमराह लगातार दक्षिण अफ्रीकी कप्तान को परेशान करते रहे। बुमराह ने एल्गर को LBW आउट किया और अंपायर ने भी उंगली उठाने में देरी नहीं की। एल्गर ने डीआरएस भी लिया लेकिन वे भी परिणाम जानते थे। क्विंटन डिकॉक (21) ने आते ही बुमराह की गेंदों पर दो चौके लगाये लेकिन सिराज ने जल्द ही उन्होंने बोल्ड कर दिया। शमी ने इसके बाद वियान मुल्डेर (1) को स्टंप के पीछे कैच कराकर आते ही पवेलियन रवाना किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर