राष्ट्रपति चुनाव से लेकर धरती के विनाश तक! नास्त्रेदमस की साल 2022 की भविष्यवाणियां… पढ़िए यहाँ
Source- Google

नेशनल डेस्क। नए साल 2022 की शुरुआत हो चुकी हैं। नए साल में सबकी अपनी-अपनी योजनाएं होंगी। एक साल और गुजर गया लेकिन कोरोनावायरस का असर खत्म होने की बजाय और बढ़ता दिखाई दे रहा है। लेकिन इस महामारी के बीच आने वाले समय में भारत के कई नयी योजनाओं और उपलब्धियों का आगाज होगा। आइए जानते है 2022 में होने वाले कुछ बड़ी घटनाओं के बारे में।

फ़्रांस के नास्त्रेदमस (Nostradamus) के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे। जो की एक जाने-माने भविष्यवक्ता थे। ज्योतिषी नास्त्रेदमस द्वारा 2022 को लेकर की गई कुछ भविष्यवाणियों के बारे में बात करेंगे।

कौन होंगे भारत के राष्ट्रप्रमुख?

इस साल भारत के राष्ट्रपति का भी चुनाव होने वाला है जिसकी अभी कोई चर्चा नहीं हो रही है। इसका यह कारण हो सकता है कि, क्योंकि राष्ट्रपति पद के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का चुनाव किया जा सकता है। रामनाथ कोविंद को इस साल पांच वर्ष पूर्ण हो जाएंगे। जिसके बाद वह सेनानिवृत्त हो जाएंगे। नायडू को राष्ट्रपति बनने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि NDA के पास बहुमत है। तो इससे यह संभावना बनती है कि, वेंकैंया नायडू ही राष्ट्रपति बने।

इन राज्यों में होंगे विधानसभा चुनाव

इस साल भारत में सात राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। 2022 के शुरूआती महीने फ़रवरी-मार्च में उत्तरप्रदेश, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा में विधानसभा चुनाव होंगे। इसके बाद साल के आखिरी महीनो में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे।

कुछ भविष्यवाणियां

पृथ्वी से टकरा सकता है क्षुद्रग्रह:

फ़्रांस के जाने माने ज्योतिषी नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने एक भविष्यवाणी की थी कि, 2022 एक बड़ी खगोलीय घटना घटेगी। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक इस साल बाहरी ग्रह से टूटकर एक एक ऐस्टरॉयड (क्षुद्रग्रह) वायुमंडल से होता हुआ महासागर में गिरेगा। इस मिथ्य के अनुसार वो ऐस्टरॉयड इतना बड़ा होगा कि, उसके महासागर में गिरने से बहुत बड़ी सुनामी आ सकती है। जिससे की महासागर के आस-पास का इलाका पूरी तरह से नष्ट हो जाएगा।

प्रवासी संकट:

नास्त्रेदमस ने लिखा है कि, ‘खून और भूख की बड़ी आपदा होगी. यहां सात बार समुद्र तट, भूख और कैद करने की बात लिखी गई है।’ इस वाक्य का यह मतलब होगा कि, भविष्य में विश्व में युद्ध और संघर्ष इंसानों की भूख बढ़ा देगा। जिससे प्रवासी संकट जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर भरोसा करने वालों का मानना है कि सामान्य से सात गुना अधिक प्रवासी यूरोप के तटों पर पहुंचेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूके और यूरोप में प्रवासियों का संकट पहले से ही एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बना हुआ है।

3 दिनों तक अँधेरे में रहेगी दुनिया:

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में लिखा है कि, ये साल (2022) तबाही से भरा रहेगा। वर्ष 2022 में तबाही से शांति आने से पहले 3 दिनों (72 घंटो) के लिए दुनिया अँधेरे में रहेगी। नास्त्रेदमस के अनुसार पतझड़ के मौसम में पहाड़ों पर बर्फबारी होगी। कई देशों के बीच चल रहा युद्ध एक प्राकृतिक घटना के चलते ख़त्म हो जाएगा। इसके पहले दुनिया तीन दिन अंधेरे में रहेगी जिसके बाद आधुनिक जीवन समाप्त हो जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर