Omicron संक्रमितों की संख्या 1400 के पार, दिल्ली- महाराष्ट्र से सर्वाधिक केस दर्ज, केंद्र ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिख कहीं ये बा
Omicron संक्रमितों की संख्या 1400 के पार, दिल्ली- महाराष्ट्र से सर्वाधिक केस दर्ज, केंद्र ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिख कहीं ये बा

टीआरपी डेस्क। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। इस बीच ओमिक्रोन (Omicron Veriant) के मामले भी रोज रिकॉर्ड बना रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,431 हो गई है। वहीं महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 454 और 351 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि 1,431 मरीज़ों में से 488 मरीज़ रिकवर भी हो गए हैं।

राज्यों की बात करें तो देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 454 मामले सामने आए हैं। इसके बाद राजधानी दिल्ली में आज 351 मामले दर्ज किए गए। तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा ओमिक्रोन संक्रमित लोग तमिलनाडु में आए हैं। यहां ओमिक्रोन के कुल 118 मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा गुजरात में 115, केरल में 109, राजस्थान में 69, तेलंगाना में 62, हरयाणा में 37, कर्नाटर में 34 मामले सामने आए हैं।

केंद्र ने कोरोना जांच को बढ़ाने को कहा

इस बीच, केंद्र ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना की जांच में तेजी लाएं। राज्यों से कहा गया है कि वो RTPCR के अलावा रैपिड एंटीजन टेस्ट का इस्तेमाल करें। साथ ही ICMR से मंजूरी पाने वाली होम टेस्टिंग किट का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका फायदा ये होगा कि कोरोना के पॉजिटिव केस की जांच समय पर हो सकेगी और वक्त रहते पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया जा सकेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर