Big News: पड़ोसी प्रदेश में Omicron विस्फोट, पिछले कुछ ही घंटों में 23 नए मामले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने राज्यों के साथ की बैठक
Big News: पड़ोसी प्रदेश में Omicron विस्फोट, पिछले कुछ ही घंटों में 23 नए मामले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने राज्यों के साथ की बैठक

टीआरपी डेस्क। ओडिशा में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 23 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य के पब्लिक हेल्थ डायरेक्टर निरंजन मिश्रा ने बताया कि ओडिशा में इस नए वेरिएंट के कुल केस की संख्या 37 हो गई है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। अब तक नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के 94 नए मामले सामने आए। इसके बाद इस वेरिएंट के मामलों की संख्या बढ़कर 1548 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कई देशों में पहले के मुकाबले कोविड-19 के मामलों में तीन से चार गुना बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मांडविया ने कहा, “ओमिक्रॉन वेरिएंट ज्यादा संक्रामक दिख रहा है, संक्रमण के मामले ज्यादा बढ़ने से स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। इसलिए स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत बनाने में कोई कसर ना छोड़ें. निगरानी को बढ़ाएं और टीम बनाकर रोकथाम के उपायों को तेज करें। इसके अलावा टेस्टिंग बढ़ाएं और संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाने पर विचार करें।

राज्यों की तारीफ करते हुए उन्होंने आगे कहा, “हमने कोविड-19 महामारी के खिलाफ अब तक पूरी ताकत से लड़ाई लड़ी है और ओमिक्रॉन वेरिएंट से भी इसे दोहराना होगा। मांडविया ने बैठक के बाद ट्विटर पर बताया, “राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ देश में कोरोना की स्थिति, ऑमिक्रॉन, टीकाकरण, हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर, बच्चों के टीकाकरण, ऑक्सीजन समेत हर पहलू पर विस्तार से चर्चा की। मेरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना से लड़ाई में हम सब मिलकर काम करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर