पश्चिम बंगाल (West Bengal news) में कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को भी राज्य में कोविड के 4,512 नए मामले सामने आए। एक दिन पहले ही 3,451

टीआरपी डेस्क। पश्चिम बंगाल (West Bengal news) में कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को भी राज्य में कोविड के 4,512 नए मामले सामने आए। एक दिन पहले ही 3,451 मामले सामने आए थे। कोविड के मामलों में ऐसी तेजी देखकर अब ममता सरकार ने राज्य में एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown News) लगा दिया है।

सोमवार यानी 3 जनवरी से राज्य में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, स्पा, ब्यूटी पार्लर, जू और एंटरटेनमेंट पार्क पूरी तरह बंद (West Bengal Lockdown) रहेंगे। राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने इसकी जानकारी दी है। द्विवेदी ने कहा, ‘राज्य के सभी प्राइवेट और सरकारी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। इसके अलावा सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल तरीकों से होंगी।

‘पश्चिम बंगाल में शनिवार को मिले कोविड के 4,512 मरीज

पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और शनिवार को संक्रमण के 4,512 मामले सामने आए, जो पिछले दिन की तुलना में 1,061 मामले अधिक हैं। अकेले कोलकाता में 2,398 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में शुक्रवार को 3,451 मामले सामने आए थे, जिनमें कोलकाता से 1,954 मामले थे। बंगाल में संक्रमण की दर पिछले दिन के 8.46 प्रतिशत से बढ़कर 12.02 प्रतिशत हो गई है।

राज्य में ओमिक्रोन के मरीज बढ़कर 16 हुए

पश्चिम बंगाल में ओमीक्रोन के दो और मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में इसके कुल मामलों की संख्या 16 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि एक संक्रमित ओडिशा से आया है जबकि एक अन्य शख्स प्रदेश के उत्तर 24 परगना जिले के पेट्रापोल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया था। अधिकारी ने कहा, ‘दोनों संक्रमितों का कोलकाता में उपचार चल रहा है। इन दोनों मामलों के साथ ही राज्य में ओमीक्रोन संक्रमित लोगों की कुल संख्या 16 हो गई है।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर