Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeछत्तीसगढ़बड़ी खबरः सोनिया गांधी ने CM भूपेश बघेल को किया फोन, कोरोना...

बड़ी खबरः सोनिया गांधी ने CM भूपेश बघेल को किया फोन, कोरोना से निपटने की तैयारी की जानकारी ली, मुख्यमंत्री ने किया आश्वस्त हैं तैयार हम

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से कोरोना के आंकड़ों में काफी तेजी आयी है। एक सप्ताह के भीतर 30 का आंकड़ा बढ़कर करीब 300 तक जा पहुंचा है। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से निपटने की युद्धस्तर पर तैयारियां जारी हैं।

इस बीच आज स्वयं कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की। उन्होंने कोरोना के मद्देनजर तैयारियों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि छत्तीसगढ़ पूरी तरह से इस नई लहर से निपटने के लिए तैयार है। स्वास्थ्य विभाग को पूरी तैयारी के निर्देश दे दिए गए हैं, वहीं प्रदेश के अस्पतालों को भी आपात स्थिति में तैयार रहने को कहा गया है।

दवा और ऑक्सीजन सहित अन्य जरूरी सामानों की भी व्यवस्था कर ली गई है। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में अभी पॉजिटिविटी रेट कम है, बावजूद तैयारियां सरकार की तरफ से पूरी कर ली गई है। वहीं ओमीक्रोन वैरीएंट के बारे में मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में अभी तक एक भी ओमीक्रोन वैरीएंट के मरीज नहीं मिले हैं।

सोनिया गांधी देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से चिंतित है। आपको बता दें कि दिल्ली-मुंबई सहित देश के कई राज्यों में कोरोना बड़े ही खतरनाक तरीके से बढ़ रहा है। वहीं मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ की बात करें तो कल छत्तीसगढ़ में करीब 300 के आसपास मरीज मिले हैं।

जबकि 1 सप्ताह पहले यह आंकड़ा महज 30 के करीब हुआ करता था। प्रदेश में अचानक 1 सप्ताह के भीतर बढे कोरोना के आंकड़ों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं तो बढ़ाई ही है राज्य सरकार ने भी अपनी तैयारियों को और दुरुस्त करना शुरू कर दिया है।

वहीं देश की बात करें तो बीते 24 घंटे में कुल 27 हजार 553 लोग संक्रमित पाए गए हैं और 284 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 9 हजार 249 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है। एक्टिव मामले 1,22,801 पहुंच चुके हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular