TRP डेस्क : पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इस बार आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल, भाजपा+ और कांग्रेस के बीच चौतरफा मुकाबला होने जे रहा है। विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही चुनाव आयोग की ओर से कोई ऐलान न हुआ हो पर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियाँ युद्ध स्तर पर शुरु कर दी हैं।

इस बीच आम आदमी पार्टी की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आम आदमी पार्टी सांसद भगवंत मान को पंजाब में सीएम का दावेदार घोषि‍त करने जा रही है। जानकारी के अनुसार सांसद भगवंत मान को पार्टी की ओर से साएम का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर पार्टी की सर्वोच्‍च समिति पीएसी में सहमति बन गई है और मुख्‍यमंत्री के चेहरे के तौर पर भगवंत मान के नाम पर मुहर लगाई गई है। हालाँकि इस बात की आधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है।

इस कारण हो रही ऐलान में देरी

जानकारी के अनुसार पीएसी में नाम तय होने के बाद पार्टी ने सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा की तैयारी कर ली थी। लेकिन इसी बीच AAP के संयोजक व दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ गई। इस वजह से भगवंत मान के नाम की घोषणा में देरी होने की संभावना है।

ऐसा है भगवंत मान का इतिहास

भगवंत मान पंजाब के एक लोकप्रिय कॉमेडियन हैं, ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत मनप्रीत सिंह बादल की पंजाब पीपल्‍स पार्टी से की। फिलहाल वे आम आदमी पार्टी के सदस्‍य और लोकसभा सदस्‍य हैं। भगवंत मान ने पंजाब के संगरूर लोकसभा क्षेत्र से लगातार दो बार लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर