15 जनवरी तक अब यहां स्कूल, कॉलेज और सभी शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद, रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान

टीआरपी डेस्क। कोरोना वायरस की तीसरी लहर की दस्तक को देखते हुए पंजाब सरकार की ओर से राज्य में कड़ी पाबंदियां लगाने का फैसला किया गया है। सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक राज्य में 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

इसी के साथ ही स्कूल, कॉलेज और बाकी सभी शैक्षणिक संस्थान भी बंद कर दिए गए हैं। पंजाब में अब बस, सिनेमाहाल, जिम, रेस्टोरेंट सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चल सकते हैं। पंजाब सरकार की ओर से मंगलवार सुबह ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए राज्य में पाबंदियां बढ़ाने को लेकर आदेश जारी किया गया।

पंजाब सरकार ने फिलहाल 15 जनवरी तक ही इन पाबंदियों को लागू किया है। मगर कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए ये पाबंदियां बढ़ाई भी जा सकती हैं। पंजाब सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया, ”राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

बयान में आगे कहा गया, ”स्कूल, कॉलेज समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को तुरंत प्रभाव से बंद करने का ऑर्डर दिया गया है। बाकी सार्वजनिक स्थलों पर भी पाबंदियां लागू की जा रही हैं। बस, सिनेमाहाल, जिम और रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलाया जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर