खेल- खेल में कोरोना को हराने छत्तीसगढ़ के बच्चे हैं तैयार, कलरफुल थीम के साथ तैयार हुआ कोविड अस्थाई अस्पताल
खेल- खेल में कोरोना को हराने छत्तीसगढ़ के बच्चे हैं तैयार, कलरफुल थीम के साथ तैयार हुआ कोविड अस्थाई अस्पताल

रायपुर। राजधानी के नवजात शिशुयों व बच्चों एवं वयस्क कोरोना की संभावित लहर के दौरान भर्ती मरीजों के उपचार की सम्पूर्ण सुविधा के उपलब्ध करने कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देश पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा नगर निगम एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के साथ मिलकर कोरोना की संभावित लहर के दौरान भर्ती मरीज़ों को उन्नत चिकित्सा सेवा देने शासकीय आयुर्वेदिक अस्पताल में 250 शैय्या युक्त अस्थायी कोविड अस्पताल तैयार किया गया है। जहां अस्थायी कोविड अस्पताल के शिशु वार्ड जहां बच्चों का उपचार होगा साथ ही उस वार्ड में बच्चों के लिए खिलौने, मनोरंजक खेल उपकरण व टीवी की व्यवस्था भी है।

कलरफुल थीम तैयार किया गया वार्ड

नवजात बच्चों के लिए नियोनेटल मशीन से लैस कक्ष तैयार किए गए हैं, जहां 10 नवजात शिशुओं को एक साथ रखने की सुविधा है। यहां बने 40 बच्चों के वार्ड को उनकी पसंद के अनुरूप थीम पर तैयार कर आकर्षक स्वरूप दिया गया है। कोरोना मरीज़ों के स्वास्थ्य की सतत निगरानी के लिए कोरोना वार्ड पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है।

जहां से ड्यूटी डॉक्टर और संबंधित नर्सिंग स्टाफ़ 24 घंटे निगरानी कर सहायता उपलब्ध कराएँगे। जिसे लेकर संसदीय सचिव उपाध्याय ने कहा है कि भर्ती मरीज़ों को इस अस्थायी कोविड अस्पताल में सभी सुविधाएँ सुलभ रहेगी।