Corona

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण 13 गुना तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को दिन भर में 3 हजार 455 नए मामले सामने आए। अब प्रदेश में कोरोना से बीमार हुए लोगों की संख्या बढ़कर 13 हजार 66 तक पहुंच चुकी है।

एक जनवरी को प्रदेश में 23 हजार 590 नमूनों की जांच हुई। उस दिन 279 नए मामले सामने आए थे। एक व्यक्ति की मौत हुई। इसकी बदौलत प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की कुल संख्या एक हजार 17 हो गई। उस दिन के बाद से कोरोना ने रफ्तार पकड़ी। 7 जनवरी को 46 हजार नमूनों की जांच में 3 हजार 455 लोग संक्रमित मिले हैं। अब कोरोना की संक्रमण दर 7.43% है। वहीं कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 13 हजार 66 तक पहुंच गए हैं।एक मरीज की मौत हुई है। बस्तर की इस महिला का इलाज रायपुर के एक अस्पताल में चल रहा था।

बिलासपुर के छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के वायरोलॉजी लैब में चार स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके चलते RTPCR जांच प्रभावित हो रही है। स्थिति यह है कि बिलासपुर, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और बलौदा बाजार जिले के 1700 से अधिक सैंपल पेंडिंग है। बिलासपुर के ही अपोलो अस्पताल में कोरोना ने एक साथ 31 लोगों को अपनी चपेट में लिया। रायपुर में एम्स और जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज के कई इंटर्न डॉक्टर और स्टाफ कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

भाजपा के पूर्व विधायक और रायपुर जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनकी तबीयत पिछले दो दिनों से खराब थी। कोरोना के लक्षण नजर आने पर उन्होंने घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया था। एक दिन पहले ही उन्होंने RT-PCR टेस्ट कराया और अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जांजगीर तहसीलदार पवन कोसमा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने अपने संपर्क मे आने वाले सभी लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है। होम आइसोलेशन में उनका इलाज चल रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर