कालभैरव करेंगे पीएम मोदी की रक्षा? पहली बार कालभैरव बाबा को पहनाई गई खाकी वर्दी,,,
कालभैरव करेंगे पीएम मोदी की रक्षा? पहली बार कालभैरव बाबा को पहनाई गई खाकी वर्दी,,,

नेशनल डेस्क। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला दिन-प्रतिदिन नए रूप ले रहा है। नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए जहां एक तरफ मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महामृत्युंजय जाप करवा रहे थे, वही दूसरे तरफ प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर इतिहास में पहली बार वाराणसी के कालभैरव बाबा को खाकी वर्दी पहनाई गई।

जानकारी के अनुसार, वाराणसी के कालभैरव बाबा जिनकी पूजा कोतवाल के रूप में की जाती है उनका पुलिस की वर्दी में श्रृंगार किया गया। बता दें कि, काशी के कालभैरव मंदिर के पुजारियों ने कालभैरव बाबा का यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की वर्दी में भव्य श्रृंगार किया। इसके साथ ही कोतवाली को सजाकर नरेंद्र मोदी के साथ पंजाब में हुए सुरक्षा में चूक के लिए इन्साफ की गुहार लगाई है। इतना ही नहीं कालभैरव बाबा के सामने कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के खात्मे के लिए प्रार्थना पत्र दिया।

वाराणसी के कोतवाल कालभैरव बाबा का भगवान शिव के रौद्र रूप की पूजा की जाती है इसके साथ ही इन्हें दंडाधिकारी कोतवाल के रूप में भी पूजा जाता है। दंडाधिकारी के रूप में इन्हे मानते हुए मंदिर के पुजारियों ने इनकी कोतवाल के रूप में श्रृंगार किया गया और मंदिर के गर्भगृह को कोतवाली (थाना) जैसा सजाया गया।

नेम प्लेट पर श्री बाबा काल भैरव नाम:

कालभैरव बाबा का यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की वर्दी में भव्य श्रृंगार के साथ उनके आगे एक टेबल, कागज कलम, दंड, बेल वैसे ही रखा हुआ था, जैसे थानों में एक दरोगा के सामने रखा होता है। इतना ही नहीं बाबा के सिर पर यूपी पुलिस की टोपी, कंधे पर तीन सितारा, यूपीपी और नेम प्लेट पर भी श्री बाबा काल भैरव जी लिखा हुआ नजर आया।

क्या यह सही है?

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला देश के राजनीतिक गलियारे में खलबली मचाए हुए है। लेकिन इस मुद्दे को जनता के आस्था से जोड़ना कहा तक सही है?

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर