डराने लगी कोरोना की रफ्तार, आज मिले 2 लाख 64 हजार से ज्यादा नए मरीज

रायपुर। राजधानी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, बावजूद इसके लोग बेपरवाह बने हुए हैं और न तो मास्क लगाना जरुरी समझ रहे हैं और न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे है। इस बीच आज रायपुर में कोरोना के 924 पॉजिटिव मरीज चिन्हित हुए हैं।

कोरोना वायरस कितना खतरनाक है, यह बात किसी से छिपी नहीं है, बावजूद इसके लोग इसे हल्के में ले रहे है। इस खतरनाक वायरस से निपटने के लिए शासन-प्रशासन स्तर पर प्रयास भी किया जा रहा है, लेकिन लापरवाह लोग प्रशासन की कोशिशों पर पलीता लगा रहे है। लोग अभी भी मास्क की अनिवार्यता को गंभीरता से नहीं ले रहे। सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे।

नाईट कर्फ्यू में अब भी ढिलाई

राजधानी रायपुर में भले ही नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है, मगर इसे लेकर न तो लोग गंभीर हैं, और न ही पुलिस और प्रशासन कड़ाई बरत रहा है। राजधानी में VIP रोड जैसे इलाके आधी-आधी रात तक गुलजार नजर आ रहे हैं। प्रशासन ने वैसे भी स्थल क्षमता की एक तिहाई संख्या के लिए किसी भी आयोजन की अनुमति दी है, मगर होटल और मैरिज गार्डन निर्धारित समय के बाद भी खुले और गुलजार नजर आ रहे हैं। लोग पार्टियों में मस्त हैं और होटल मालिक नियमों का उल्लंघन करते हुए आयोजन में सहभागिता निभा रहे हैं। राजधानी में कोरोना की रफ़्तार को देखते हुए पुलिस और प्रशासन को चौबीसों घंटे कड़ाई बरतने की जरुरत है, विशेष कर रात को होने वाली पार्टियों पर लगाम कसा जाये अन्यथा हर रोज इसी तरह कोरोना का विस्फोट होता रहेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर