File Photo

TRP डेस्क : प्रदेश में दो दिनों से हो रही बारिश और ओलवृष्टि से सामान्य जनजीवन बहुत प्रभावित हो रहा है। लगातार बादल छाए रहने और लगातार होती बारिश से सर्दी बढ़ गई है। वहीं बरसात और ओलावृष्टि के कारण प्रदेश की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है। विशेषकर चना, तिवरा, सरसो व अरहर की फसल को सबसे अधिक नुकसान पहुँचा है। लगातार बरसात और ओले गिरने से फसलों के फूल गिर गए। वहीं लगातार बदली न छँटने के कारण प्रदेश भर में सब्जी की फसलों पर कीटों का प्रकोप बढ़ गया है।

प्रदेश के छत्तीसगढ़ के सरगुजा, बस्तर संभाग, बलरामपुर जिले सहित कई स्थानों पर सोमवार को तेज आंधी के साथ तेज बारिश और भारी मात्रा में ओलावृष्टि हुई, जिससे सरसो सहित अन्य फसलों को काफी नुकसान हुआ है। वहीं मंगलवार को बस्तर, जगदलपुर आदि स्थानों पर तेज वर्षा के साथ ओले गिरे। महासमुंद और गरियाबंद में भी तेज वर्षा हुई। भारी बारिश सहकारी समितियों में धान को बचाने के लिए बड़ी चुनौती का सबब है। इससे धान खरीदी पर भी काफी असर पड़ा है।

आज भी हो सकती है ओलावृष्टि

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 12 जनवरी को भी प्रदेश के कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं छत्तीसगढ़ में कहीं कहीं गरज चमक के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। ओलावृष्टि की संभावनाएँ मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों के लिए जताई गईं हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर