Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP NewsChhattisgarh Weather Updates: सुबह से ही चली ठंडी हवाएं, कल भी रहेगा...

Chhattisgarh Weather Updates: सुबह से ही चली ठंडी हवाएं, कल भी रहेगा शीतलहर का असर, आउटर में घना कोहरा

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। (Chhattisgarh Weather Updates) उत्तर से आने वाली ठंडी व शुष्क हवाओं के प्रभाव से गुरुवार सुबह से ही राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में ठंडी हवाएं चली। कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा भी छाया रहा। कोहरे का असर विशेष रूप से आउटर क्षेत्रों में ज्यादा देखने को मिला और इसकी वजह से आउटर में ठंड भी ज्यादा रही।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शुक्रवार 28 जनवरी को भी प्रदेश में शीतलहर की स्थिति रहेगी। अभी न्यूनतम तापमान में गिरावट रहेगी और अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि की संभावना है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी कुछ दिन मौसम का रुख ऐसा ही रहेगा और उसके बाद अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी।

जनवरी में अधिकतम तापमान ज्यादा गिरा

इस साल की शुरुआत से ही प्रदेश में बादल छाने व बारिश होने के कारण अधिकतम तापमान में ज्यादा गिरावट रही। राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश भर के क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में गिरावट का रुख ही रहा।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश भर में उत्तर से ठंडी व शुष्क हवाओं के आने के कारण ठंडी में बढ़ोतरी हुई है। इसके चलते ही न्यूनतम तापमान में गिरावट के आसार है। हालांकि अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव की संभावना नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular