Punjaab Election 2022: सिद्धू के खिलाफ खिलाफ बीजेपी ने दिया पूर्व IAS अधिकारी जगमोहन सिंह राजू को टिकट
Punjaab Election 2022: सिद्धू के खिलाफ खिलाफ बीजेपी ने दिया पूर्व IAS अधिकारी जगमोहन सिंह राजू को टिकट

नेशनल डेस्क। पंजाब विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बीजेपी ने अपने प्रत्याशी का चुनाव कर लिया है। भाजपा ने पंजाब विस चुनाव के लिए गुरुवार को को लिस्ट जारी की।

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सामने में अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से जगमोहन सिंह राजू को खड़ा करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही बीजेपी ने बाबा अकाला से सरदार मंजीत सिंह मन्ना और अमृतसर से डॉ. राम चावला को अपने प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारने का निर्णय किया है।

बता दें कि, जगमोहन सिंह राजू 1985 बैच के तमिलनाडु कैडर के IAS अधिकारी, तमिलनाडु सरकार में चीफ रेसीडेंट कमिश्नर रह चुके। जगमोहन सिंह राजू ने हाल ही में वोलंटरी रिटायरमेंट (VRS) ली है।

बता दें नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व सीट से बहिर्गामी विधायक है और इस बार भी सिद्धू यहीं से चुनाव मैदान में डटे हैं। इसके पहले भाजपा ने विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया था।

अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू की बहस पुरानी है। सिद्धू के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अपने मजबूत चेहरे बिक्रम सिंह मजीठिया को मैदान में उतारा है। शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि पूर्व क्रिकेटर का राजनीतिक जीवन समाप्त होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अमृतसर के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें (बादल को) कहा था कि सिद्धू के अहंकार को चकनाचूर करना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर