देश में 75% की योग्य आबादी पूरी तरह वैक्सीनेटेड, पीएम ने दी बधाई, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा हम निरंतर मज़बूत हो रहे

टीआरपी डेस्क। देश में 75% से अधिक योग्य आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो गया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस उपलब्धि पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा, “सभी वयस्कों में से 75% को पूरी तरह से टीका लगाया जाता है। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए हमारे देशवासियों को बधाई। उन सभी पर गर्व है जो हमारे टीकाकरण अभियान को सफल बना रहे हैं।”

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इस उपलब्धि पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि “सबका साथ, सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ, भारत ने अपनी 75% वयस्क आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। कोरोना से लड़ाई में हम निरंतर मज़बूत हो रहें है। हमें सभी नियमों का पालन करते रहना है और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवानी है।”

देश में वैक्सीनेशन की स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 62,22,682 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिसके बाद कुल वैक्सीनेटेड लोगों का आंकड़ा 165 करोड़ से ज्यादा हो गया है। इससे पहले पिछले अक्टूबर 2021 में भारत में कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ तक पहुंचा था। जनवरी 2022 में यही आंकड़ा 150 करोड़ के ऊपर पहुंचा था।

देश में शनिवार को 2.34 लाख नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 893 लोगों की मौत हो गई। अच्छी बात यह रही कि इस दौरान 3.51 लाख लोग रिकवर भी हुए हैं। शुक्रवार को 2.35 लाख केस और 871 मौतें दर्ज की गई थीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर