कोरोना के खतरे के बीच निगम का अलर्ट, लापरवाह लोगों पर दिखाई सख्ती, वसूला 40 हजार से ज्यादा का जुर्माना
कोरोना के खतरे के बीच निगम का अलर्ट, लापरवाह लोगों पर दिखाई सख्ती, वसूला 40 हजार से ज्यादा का जुर्माना

रायपुर। जिला कलेक्टर सौरभ कुमार के आदेश के बाद निगम के अधिकारी अलर्ट मोड़ पर आ चुके हैं, नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के सभी जोनों में प्रमुख चैक – चैराहों में स्वसहायता समूहों की महिलाओं के साथ मिल कर कोविड 19 प्रोटोकाॅल नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ जुर्माना की कार्यवाही निरन्तरता से जारी है। इस दौरान अधिकारियों ने महज बुधवार को 479 लोगों से वसूला 38 हजार 890 रूपये जुर्मानी कार्यवाई की गई इस दौरान जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु परिपालन जनजागरण एवं समझाईश दी गई।

नगर निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. तृप्ति पाणीग्रही ने बताया कि निगम आयुक्त प्रभात मलिक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल निर्देशानुसार जोन स्वास्थ्य अधिकारियों की उपस्थिति में कोविड 19 प्रोटोकाॅल नियमों के रायपुर नगर निगम क्षेत्र में जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से स्वास्थ्य जागरूकता के लिए पूर्ण व्यवहारिक पालन करवाने मास्क नहीं पहनने वालों को समझाईश देने सहित उन पर जुर्माना भविष्य के लिए कड़ी चेतावनी देते हुए किया जा रहा है।

जोनवार देखें आकड़ें

  • निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नगर निगम जोन क्रमांक 1 की टीम ने विभिन्न चैक – चैराहों में मास्क नहीं पहनकर बाहर निकले 55 लोगों पर 4300 रू. जुर्माना किया।
  • जोन 2 की टीम ने रेल्वे स्टेशन चैक सहित विभिन्न मुख्य चैक – चैराहों में मास्क नहीं पहनकर बाहर निकले 29 लोगों पर 2490 रू. जुर्माना किया।
  • जोन 3 ने शंकरनगर चैक सहित मुख्य मार्ग शंकर नगर एवं अन्य मुख्य मार्गो में मास्क नहीं पहनने पर 55 लोगों पर 3500 रू. जुर्माना किया।
  • जोन 4 ने विभिन्न मुख्य चैक – चैराहों में 41 लोगों पर 4550 रूपये का जुर्माना किया।
  • जोन 5 ने लाखे नगर रायपुरा चैक सहित विभिन्न मुख्य मार्गो में मास्क नहीं पहने मिले 58 लोगों पर 5100 रू. का जुर्माना किया।
  • जोन 6 ने विभिन्न मुख्य मार्गो में मास्क बिना पहने मिले 63 लोगों पर 6400 रूपये जुर्माना किया।
  • जोन 7 ने तेलघानी नाका चैक एवं सरस्वती नगर पुलिस थाना के सामने जीई रोड सहित विभिन्न मुख्य मार्गो में मास्क नहीं पहने मिले 56 लोगों पर 2800 रू. का जुर्माना किया।
  • जोन 9 ने विभिन्न मुख्य चैक – चैराहों पर बिना मास्क पहने मिले 43 लोगों पर 2850 रूपये जुर्माना किया।
  • इसी तरह जोन 10 ने विभिन्न मुख्य मार्गो में बिना मास्क पहने मिले 79 लोगों पर 6900 रूपये जुर्माना वसूला।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर