U19 World Cup: आज इंग्लैंड के विरूद्ध खिताब पर कब्जा जमाने उतरेगी भारतीय टीम, ये है प्लेयिंग इलेवन
U19 World Cup: आज इंग्लैंड के विरूद्ध खिताब पर कब्जा जमाने उतरेगी भारतीय टीम, ये है प्लेयिंग इलेवन

स्पोर्ट्स डेस्क। आज शाम को जूनियर टीम इंडिया और इंग्लैंड टीम नार्थ साउंड (एंटिगा) के स्टेडियम में अंडर-19 विश्व कप के 8वें फाइनल के लिए आमने-सामने होंगी।

बता दें कि इसके पहले हुए सातों मुकाबले में टीम इंडिया ने चार बार विश्व कप जीता और तीन बार इंडिया टीम को हार का सामना करना पड़ा। जबकि इंग्लैंड अबतक केवल एक बार (1998) में फाइनल में पहुंचा और जीता था। जिसके बाद आज इंग्लैंड दूसरी बार फाइनल मुकाबला खेलेगा।

अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर इंगलैंड ने फाइनल में अपनी जगह बनाई है। और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हारकर फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बनाई है। और आज जूनियर टीम इंडिया इंगलैंड के साथ अपना 8वां मुकाबला खेलेगी।

https://twitter.com/BCCI/status/1488858624596201476?s=20&t=AczZoIa1pirFQdPlnbCOng

पिछले साल (2020) भी इंडिया फाइनल तक पहुंची थी लेकिन इंडिया टीम को बंगलादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आज के फाइनल मैच के साथ ही टीम इंडिया एक नया रिकॉर्ड बनाएगी। दरअसल भारतीय टीम लगातार 4 बार अंडर-19 विश्व कप फाइनल खेलने वाली पहली टीम बनेगी।

साल 2018 में कोच राहुल द्रविड़ और पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर जीत हासिल कर चौथी बार विजेता बना था। टीम इंडिया के इस जूनियर बैच में पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, रियान पराग, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी शामिल थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर