मूणत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एससी-एसटी एक्ट के तहत अपराध हो सकता है दर्ज

रायपुर। भाजपा नेता राजेश मूणत के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज हो सकता है। आज कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने प्रेस वार्ता के दौरान उनपर एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराने की मांग की है।

आज राजीव भवन में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान प्रदेश के मंत्री, जगत गुरू रूद्रकुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं मंत्री की हैसियत से नहीं जगत गुरू की हैसियत से यहां बात करने आया हूं।

भाजपा नेता राजेश मूणत ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के दो युवकों के साथ गाली-गलौज कर मारपीट किया। मारपीट करने के दौरान युवकों से उनका नाम पूछ कर नाम बताने के बाद भी गाली दिया, मारा पीटा। राजेश मूणत के ऊपर एससी, एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाये।

काला कपड़ा पहने थे इसलिये की गई मारपीट

मेरे निवास पर मुंगेली के दो युवक अपने कुछ काम से मुझसे मिलने आये थे तथा जेल रोड में हमारे निवास के बाहर खड़े थे। यह दोनों लोग अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवक हैं। मैं समाज का धर्म गुरू होने के साथ मंत्री भी हूं। हमारे पास प्रदेश भर से हमारे समाज के और अन्य समाज के कार्यकर्ता ग्रामीण आते हैं। पूर्व मंत्री ने बिना पुष्टि किये कि यह लोग कौन हैं? क्यों खड़े है? सिर्फ काला कपड़ा पहने थे इसलिये मारपीट किया, गाली गलौज किया इनके द्वारा यह बताने पर कि मंत्री जी से मिलने आये है उसके बाद भी गाली देना मूणत और भाजपा की अनुसूचित जाति विरोधी मानसिकता को प्रदर्शित करता है।

क्या केवल दो युवक केंद्रीय मंत्री का विरोध करने आयेंगे यह सामान्य बात है। भाजपा के बड़े नेताओं ने पीड़ित के संबंध में जानकारी लिये बिना मूणत के पक्ष में थाने में हंगामा किया, धरना दिया, अपने राजनैतिक दल की मर्यादा का भी उल्लंघन किया है। भाजपा का पूर्व मंत्री अनुसूचित व्यक्ति से मारपीट किया, गाली गलौज किया उसके बाद उनके खिलाफ कार्यवाही करने के बजाय भाजपा नेता उनको संरक्षण दे रहे है यह अनुचित है, यह भाजपा का अनुसूचित जाति विरोधी चरित्र है।

मूलरूप से विध्वंसक पार्टी है भाजपा

आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष जनक राम ध्रुव ने कहा कि मंत्री राजेश मूणत ने एससी, एसटी वर्ग के निर्दोष नौजवानों के साथ मारपीट किया, गाली दिया। उसके बाद राजनीति करने की कोशिश किया। उनके खिलाफ एससी, एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हो। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि भाजपा मूलरूप से विध्वंसक पार्टी है। पहले खुद कानून को तोड़ते है, उसके बाद धरना देते है। यह भाजपा का समाज विरोधी चरित्र है। मूणत और भाजपा नेताओं ने छत्तीसगढ़ की राजनीति को दूषित करने की कोशिश किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर