‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ नाम से अमित शाह ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा - 7 करोड़ नागरिकों को मिला पांच लाख तक मुफ्त इलाज
‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ नाम से अमित शाह ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा - 7 करोड़ नागरिकों को मिला पांच लाख तक मुफ्त इलाज

टीआरपी डेस्क। यूपी विधानसभा चुनावके लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लखनऊ में बीजेपी के घोषणापत्र ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ का विमोचन किया। गृहमंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के वरिष्‍ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी ने अपने घोषणा पत्र का विमोचन किया।

घोषणा पत्र जारी करने के दौरान यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश के हर तबके तक सरकार की कल्‍याणकारी योजनाओं को पहुंचाया है। सीएम योगी ने आगे कहा कि, बीजेपी की डबल इंजन की सरकार में अब निर्धन अपने इलाज के खर्च से चिंतामुक्त हुआ है। आदरणीय प्रधानमंत्री की कृपा से ‘आयुष्मान भारत’के अंतर्गत यूपी के 07 करोड़ नागरिकों को ₹5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिली है। अकेले जेवर क्षेत्र में ही 18,246 लोग इस सुविधा के धारक हैं।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1490938183298981891?s=20&t=fiAstSCks4qQUyASRHdtYw

घोषणा पत्र के लिए बीजेपी ने मांगे थे सुझाव

आपको बता दें कि बीजेपी के घोषणा पत्र का नाम ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ है. इसमें विपक्ष की तरह मुफ्त में कुछ भी बांटने की बात नहीं की गई है। बीजेपी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र को ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ नाम दिया है। इसके लिए बीजेपी ने ‘सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ के नाम से अभियान चलाकर लोगों से सुझाव मांगे थे। इस संकल्प पत्र में सरकार के खर्च और सरकारी खजाने की हकीकत के बीच संतुलन बनाए रखने का प्रयास किया गया है।

बीजेपी के लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र में क्‍या है खास

-हर घर में एक व्यक्ति को नौकरी -अन्नपूर्णा योजना के तहत सस्ता राशन -एक निश्चित मानदंड के तहत लड़कियों के लिए स्कूटी -छात्रों के लिए टैबलेट और स्मार्ट फोन योजना -किसानों के लिए फसल बीमा योजना -किसानों को सिंचाई के लिए फ्री सोलर पंप

यूपी बीजेपी संकल्प पत्र में बड़ी घोषणाएं

किसान सम्मान निधि को सीमांत और छोटे किसानों के लिए दुगुना किया जाएगा,कॉलेज जाने वाली छात्राओं और कामकाजी महिलाओं को स्कूटी दी जाएगी,छात्रों को लेपटॉप दिया जाएगा, उज्ज्वला स्कीम के तहत तीन मुफ़्त सिलेंडर हर वर्ष दिए जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर