हम 10 बजे दफ्तर नहीं पहुंच सकते, समय बदले या फाइव डेज वीक सिस्टम वापस ले सरकार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरकारी कार्यालयों में प्रोडक्टिविटी फाइव डेज वीक व्यवस्था लागू की गई थी। कर्मचारियों ने दो दिन की छुट्टी तो मना ली मगर अब कर्मचारी संगठनों ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उनका कहना है कि वे 10 बजे दफ्तर नहीं पहुंच सकते।

दरअसल, सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रालय, विभागाध्यक्ष कार्यालयों और मैदानी दफ्तरों में कर्मचारी-अधिकारियों की ड्यूटी सुबह 10 से शाम साढ़े पांच बजे तक सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं। निर्देश में कहा गया है कि अब हर शनिवार को अवकाश घोषित करते हुए सप्ताह में 5 वर्किंग डे तय किए गए हैं।

वहीं इस बारे में बड़े अधिकारियों ने कर्मचारियों को दो टूक कह दिया है कि दफ्तर देर से पहुंचने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वहीं छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने दो टूक कह दिया है कि सुबह 10 बजे तक ऑफिस में कोई कर्मचारी नहीं पहुंचेगा। कर्मचारियों की मांग है कि सरकार या तो ऑफिस टाइम सुबह साढ़े 10 बजे से शाम 6 बजे तक कर ले, नहीं तो फाइव डेज वीक का सिस्टम वापस ले ले।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजय झा का कहना है कि मंत्रालय तक कोई बस नहीं चल रही है। 10 बजे ऑफिस टाइम को लेकर सबसे ज्यादा तकलीफ महिला कर्मचारियों को होने वाली है, क्योंकि उन्हें घर का सारा काम निपटा कर बच्चों को तैयार कर स्कूल भी भेजना भी होता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर