स्पोर्ट्स डेस्क : IPL 2022 में पहली बार शामिल हो रही अहमदाबाद की टीम ने अपने आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है। यह नयी टीम “गुजरात टाइटन्स” (Gujarat Titans) के नाम से जानी जाएगी। गुजरात टाइटन्स टीम की बागडोर हार्दिक पंड्या सम्हालेंगे। पंड्या के अलावा टीम में राशिद खान और शुभमन गिल का रहना भी तय है। वहीँ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा टीम के कोच होंगे। जबकि भारत को वर्ल्डकप जिताने वाले कोच गैरी कर्स्टन बतौर मेंटर अहमदाबाद की टीम के साथ रहेंगे। इनके अलावा विक्रम सोलंकी टीम के डायरेक्टर की जिम्मेदारी सम्भालेंगे। टीम के बाकी सदस्यों के नाम ऑक्शन के बाद तय होंगे। बता दें ऑक्शन में अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं।

गुजरात की छवि दिखाता टीम का नाम

“गुजरात टाइटन्स” टीम के को-ओनर सिद्धार्थ पटेल ने बताया कि उन्होंने टीम के नाम को लेकर काफी मेहनत की है। इसके लिए बाकायदा एक एजेंसी को काम सौंपा गया था। कोशिश की गई है कि टीम का नाम पूरे गुजरात की छवि को दिखा सके। वहीं टीम के कप्तान पंड्या ने कहा कि उनका परिवार गुजरात से है और ऐसे में गुजरात की टीम का नेतृत्व करने से गर्व होता है।

हार्दिक पंड्या, राशिद खान और शुभमन गिल का टीम में रहना तय

गुजरात टाइटन्स टीम ने ऑक्शन से पहले ही हार्दिक पंड्या को 15 करोड़, राशिद खान को 15 करोड़ और शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपये खर्च कर अपने खेमे में शामिल कर लिया है। टीम के पास अभी भी 52 करोड़ रुपये हैं जिसके ऑक्शन में उपयोग से बाकी की टीम का निर्माण किया जाएगा।

ये टीमें होंगी IPL 2022 का हिस्सा

  1. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)
  2. मुंबई इंडियंस (MI)
  3. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)
  4. गुजरात टाइटन्स (GT)
  5. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)
  6. दिल्ली कैपिटल्स (DC)
  7. पंजाब किंग्स (PBKS)
  8. राजस्थान रॉयल्स (RR)
  9. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)
  10. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

बता दें कि गुजरात टाइटन्स टीम का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल ग्रुप के पास है। कंपनी ने 5665 करोड़ रुपये में टीम को खरीदा था। इस टीम की खरीदी के साथ ही एक विवाद शुरु हो गया था। दरअसल दावा किया गया था कि टीम की ओनर कंपनी की सट्टेबाजी से जुड़ी कुछ कंपनियों के साथ संबंध हैं। हालांकि BCCI ने इसके बाद एक कमेटी का गठन कर इस बात की जाँच की औऱ टीम को क्लियरंस मिल गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर