परीक्षाओं को लेकर इस यूनिवर्सिटी ने किया बड़ा ऐलान, स्टूडेंट्स ध्यान से पढ़ें पूरी जानकारी वरना हो सकता है नुकसान
परीक्षाओं को लेकर इस यूनिवर्सिटी ने किया बड़ा ऐलान, स्टूडेंट्स ध्यान से पढ़ें पूरी जानकारी वरना हो सकता है नुकसान

टीआरपी डेस्क। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं के संबंध में बड़ी घोषणा की है। इसके अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय ने कहा है कि मार्च,अप्रैल, मई और जून में परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत मार्च-अप्रैल में होने वाले एग्जाम ओपन बुक फॉर्मेट में होंगी।

वहीं मई और जून के महीने में होने वाली परीक्षा फिजिकल मोड में आयोजित की जाएगी। यूनिवर्सिटी की इस घोषणा के बाद से स्टूडेंट्स के बीच एग्जाम को लेक रहने वाले अनिश्चितता की स्थिति अब समाप्त हो गई है। वहीं यूनिवर्सिटी ने इस संबंंध में ट्विटर पर भी जानकारी साझा की है।

यूनिवर्सिटी की घोषणा के अनुसार, सेमेस्टर I, III, और V या ऑड सेमेस्टर की परीक्षाएं OBE मोड पर आयोजित की जाएगी। वहीं सेमेस्टर II, IV, और VI सेमेस्टर परीक्षाएं फिजिकल मोड में आयोजित की जाएगी।

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा आयोजित करने का यह निर्णय परीक्षाओं के लिए कार्य समूह की सिफारिशों के आधार पर लिया गया है। इसके तहत, मार्च और अप्रैल 2022 के दौरान आयोजित सभी परीक्षाएं ओपन-बुक परीक्षा मोड में आयोजित की जाएंगी। वहीं मई में आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं फिजिकल मोड में आयोजित की जाएंगी। इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे।

वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय ने 17 फरवरी, 2022 से यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए अपने परिसरों को फिर से खोलने का फैसला किया है। इसके अलावा, यूजीसी ने सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को अपने परिसरों को फिर से खोलने और ऑनलाइन, ऑफलाइन या मिश्रित मोड में परीक्षा और कक्षाएं आयोजित करने के लिए निर्देश दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर