ये हैं दुनिया की 5 सबसे महंगी Cigarette Brands, एक पैकेट की कीमत में आ जाएगा सेल फोन
Image Source: Google

टीआरपी डेस्क। Most Expensive Cigarette Brands : सभी जानते हैं कि सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है इसके बावजूद बहुत से लोगों को इसकी लत लग जाती है। एक आंकड़े के मुताबिक भारत में केवल एक दिन में 11 करोड़ सिगरेट फूंके जाते हैं। इस तरह देखा जाय तो एक साल में 50 अरब का धुआं उड़ाया जाता है।

सिगरेट पीने वाले भी अपना अपना अलग ब्रांड चुनते हैं। हालांकि सिगरेट चाहे किसी भी ब्रांड की हो सेहत पर बुरा असर ही डालती है। वहीं बात करें सिगरेट के कुछ खास ब्रांड्स की तो ये इंसान की सेहत ही नहीं बल्कि आर्थिक स्थिति भी खराब कर सकते हैं। क्योंकि ये दुनिया के सबसे महंगे सिगरेट ब्रांड्स हैं।

ट्रेजर सिगरेट

दुनिया के तमाम सिगरेट ब्रांडस में Treasurer सिगरेट को सबसे महंगा माना जाता है। इंग्लैंड की कंपनी द्वारा तैयार किया जाने वाला यह सिगरेट ब्रांड काफी मशहूर है। इसकी कीमत आपको हैरान कर सकती है। इस सिगरेट के एक पैकेट की कीमत 4500 रुपये है। इसके एक पैकेट में 10 सिगरेट होते हैं। आपको इसकी एक सिगरेट पीने के लिए चार सौ पचास रुपये चुकाने पड़ेंगे।

सोब्रानी सिगरेट

सिगरेट पीते समय बहुत लोग सोचते होंगे कि दुनिया का सबसे पुराना सिगरेट ब्रांड कौन सा होगा ? अगर आप भी ये बात सोचते हैं तो जान लीजिए कि दुनिया के सबसे पुराने सिगरेट ब्रांड का नाम Sobranie है। साल 1879 में लॉन्च हुई इस सिगरेट का पैकेट आपको 800 से 1200 रुपये तक मिलेगा।

पार्लियामेंट सिगरेट

दुनियाभर में मशहूर पार्लियामेंट सिगरेट तीन तरह के पैकेट में उपलब्ध होती है। अगर आप भी इस सिगरेट के कश लेना चाहते हैं तो आपको 350 से 600 रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे। इसने में आप एक पिजा का आनंद ले सकते हैं।

डेविडऑफ़ सिगरेट

दुनिया के सबसे महंगे सिगरेट ब्रांड्स में गिने जाने वाली डेविडऑफ़ सिगरेट एक स्विस ब्रांड है। इसके एक पैक के लिए आपको एक हजार रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।

नैट शर्मन सिगरेट

सिगरेट का नैट शर्मन ब्रांड ऑस्ट्रिया का है, जो कि काफी मशहूर है। इस महंगी सिगरेट को बनाने वाली कंपनी की स्थापना 1930 में हुई थी। इसके एक पैकेट की कीमत 7 सौ रुपए तक है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर