रूस के विरोध में आए अमेरिका और ब्रिटेन, रूस के 5 बैंकों पर ब्रिटेन ने लगाया प्रतिबंध

नेशनल डेस्क। रूस-यूक्रेन में के बीच बढ़ती तनाव बढ़ता ही जा रहा है। यूक्रेन को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की ओर से किए गए ऐलान के बाद तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ने सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई थी। बीते दिनों में यूक्रेन में कई धमाके हुए और रूस इसे यूक्रेन की साजिश बता रहा है। दोनों देशों के बीच लगातार बयानबाज़ी और के कारण युद्ध का संकट गहराता जा रहा है।

रूस ने यूक्रेन पर फिलहाल हमला नहीं किया, लेकिन यूक्रेन के दो प्रांतों (लुहांस्क-डोनेट्स्क) को अलग देश का दर्जा देने का ऐलान कर दिया है। रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने इन दोनों राज्यों में शांति बनाए रखने के लिए फौज भेज दी है। इस बीच एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका भी रूस से दो-दो हाथ करने के लिए तैयारी कर रहा है। अमेरिका के एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका ने रूस की इस हरकत को इंटरनेशनल लॉ के खिलाफ चैलेंज बताया। अमेरिका ने कहा- अब जंग का खतरा पैदा हो गया है।

अमेरिका (USA) के साथ ही ब्रिटेन ने भी यूक्रेन का साथ देते हुए सख्ती जताई है। ब्रिटेन ने कहा- पुतिन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। हम उनकी कंपनियों और व्यक्तियों पर पाबंदियां लगाएंगे। इस बयान के चंद मिनट बाद ब्रिटेन ने रूस के पांच बैंकों को बैन कर दिया। फ़िलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर